snowfall became havoc of death

मौत का कहर बनी बर्फबारी! कार के अंदर मिल रहीं लाशें, बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा

snowfall became havoc of death अमेरिका में मौसम हुआ और खतरनाक, अब तक 32 लोगों की मौत, कार के अंदर मिल रही हैं लाशें

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 01:46 PM IST, Published Date : December 26, 2022/1:39 pm IST

snowfall became havoc of death: न्‍यूयॉर्क। अमेरिका में बर्फबारी का दौर जारी है।अमेरिका के कई राज्‍यों में मौसम जानलेवा बना हुआ है। क्रिसमस के मौके पर इस मौसम ने पूरे देश में अब तक 32 लोगों की जान ले ली है। माना जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। ठंड से बचने के लिए लोग हरसंभव प्रयास कर रहे है। लेकिन हाल ही में यहां से दिल दहला देनी वाली तस्वीरें सामने आईं है। भारी बर्फवारी के चलते कुछ लोग अपनी कार के अंदर ही फंसे रह गए हैं और इस वजह से अथॉरिटीज मान रही हैं कि उनकी मौत हो सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

snowfall became havoc of death: लाखों घरों की बिजली गुल है और बिजनेस ठप पड़े हैं। न्‍यूयॉर्क में हालात बद से बदतर हो गए हैं। यहां पर बफैलो सिटी में एरी झील तक जम गई है। यह जगह न्‍यूयॉर्क के पश्चिम में है। इस मौसम ने क्रिसमस और न्‍यू ईयर की छुट्टियों पर खासा असर डाला है। मौसम विभाग का कहना है कि इस पूरे हफ्ते मौसम इसी तरह से रहेगा और लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या

snowfall became havoc of death: ऐसा माना जा रहा है कि बर्फीले तूफान की वजह से मारे जाने वाले लोगों की संख्‍या में इजाफा हो सकता है। कुछ लोगों की लाश कार में मिली तो कुछ बर्फ में दबे हुए पाए गए। शुक्रवार शाम से एरी काउंटी में ड्राइविंग को बैन कर दिया गया था। इसके बाद भी सैकड़ों की संख्‍या में मोटोरिस्‍ट्स घर से निकले और खराब मौसम में फंस गए। उनकी मदद के लिए नेशनल गार्ड ट्रूप्‍स को बुलाना पड़ गया। मगर लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से बचाव कार्य ठीक से नहीं हो सका।

एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

snowfall became havoc of death: तूफान की वजह से मेन से लेकर सिएटल तक बिजली गायब रही। लेकिन काफी मशक्‍कत के बाद हीटिंग और बिजली को अम‍ेरिका में बहाल कर लिया गया। पावरआउटेज.यूएस के मुताबिक 17 लाख घरों में बिजली गायब थी। लेकिन रविवार तक सिर्फ दो लाख ग्राहकों के घर अंधेरे में थे। क्रिसमस के मौके पर काफी यात्री एयरपोर्ट्स पर फंसे थे। उनकी फ्लाइट या तो कैंसिल हो गई थी या फिर लेट थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें