snowstorm synonyms

बर्फीले तूफान ने ढाया कहर, चपेट में आकर 18 लोगों की मौत, जम गई कई लोगों की लाश

बर्फीले तूफान से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी, हजारों घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की बत्ती गुल हो गयी! snowstorm synonyms

Edited By :   Modified Date:  December 25, 2022 / 12:03 PM IST, Published Date : December 25, 2022/11:23 am IST

बुफालो:  snowstorm synonyms अमेरिका में बर्फीले तूफान से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी, हजारों घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की बत्ती गुल हो गयी और क्रिसमस की पूर्व संध्या पर लाखों लोगों के अंधेरे में रहने का खतरा पैदा हो गया है। तूफान ने बुफालो, न्यूयॉर्क में ज्यादा तबाही मचायी और तूफान के साथ ही बर्फीली हवाएं चली। आपात प्रतिक्रिया के प्रयास बाधित हुए और शहर का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बंद कर दिया गया है।

Read More: Bank Fraud: एक वेब फ्रॉड साइड में विजिट, और आपका पूरा बैंक अकाउंट साफ, इस तरह बनाते हैं हैकर्स आपको शिकार ….जानें

snowstorm synonyms अमेरिका में अधिकारियों ने मौत की वजह तूफान की चपेट में आने, कार दुर्घटना, पेड़ गिरने और तूफान के अन्य असर को बताया है। बुफालो क्षेत्र में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी। न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि बुफालो नियागारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सोमवार सुबह बंद रहेगा और बुफालो में प्रत्येक अग्निशमन ट्रक हिमपात में फंसा हुआ है।

Read More: Christmas : चारों ओर क्रिसमस की धूम! सीएम ने केक काटकर मनाया क्रिसमस, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

होचुल ने कहा, ‘‘चाहे हमारे पास कितने भी आपात वाहन क्यों न हो लेकिन वे इन स्थितियों से नहीं निकल सकते।’’ बर्फीले तूफान, बारिश और कड़ाके की ठंड से मेन से लेकर सिएटल तक बिजली गुल हो गई है जबकि एक प्रमुख बिजली ऑपरेटर ने आगाह किया कि पूर्वी अमेरिका में 6.5 करोड़ लोग अंधेरे में रह सकते हैं। पेन्सिलवेनिया स्थित पीजेएम इंटरकनेक्शन ने कहा कि बिजली संयंत्रों को बर्फीले मौसम में संचालन में दिक्कतें आ रही हैं और उसने 13 राज्यों के निवासियों को कम से कम क्रिसमस की सुबह तक के लिए बिजली संरक्षित करने के लिए कहा है।

Read More: IND vs BAN: अय्यर-अश्विन ने किया कमाल, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड…. 

एरी काउंटी के कार्यकारी मार्क पोलोनकार्ज ने कहा कि बुफालो के उपनगर चीकतोवामा में शुक्रवार को दो लोगों की उनके घरों में मौत हो गयी क्योंकि आपात कर्मी वक्त पर उन्हें इलाज मुहैया कराने नहीं आ सके। उन्होंने कहा कि एक अन्य व्यक्ति की बुफालो में मौत हो गयी और यह बर्फीला तूफान ‘‘हमारे समुदाय के इतिहास में सबसे भीषण तूफान’’ हो सकता है। मौसम विज्ञानियों ने कहा कि शनिवार को बुफालो में 71 सेंटीमीटर तक बर्फ जम गयी।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक