Adult dolls ban in South Korea

बिना बैन लगाए सेक्स डॉल को जब्त कर रहे थे अधिकारी, बताते थे ऐसा कारण, अब कोर्ट ने दिया ये आदेश

Adult dolls ban in South Korea: कोर्ट ने देश में एडल्ट डॉल्स के आयात पर लगे बैन पर से रोक हटा दी है। हैरानी की बात यह है कि यहां एडल्ट डॉल्स पर कभी कोई बैन था ही नहीं, फिर भी सरकारी अधिकारी उन्हें जब्त कर ले रहे थे। अब जाकर बैन हटा तो पता चला कि डॉल्स को जब्त क्यों कर लिया जा रहा था।

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 10:11 PM IST, Published Date : December 27, 2022/10:11 pm IST

साउथ कोरिया। Adult dolls ban in South Korea: आजकल लोग अपनी पर्सनल लाइफ को इंजॉय करने के लिए बहुत से साधनों का इस्तेमाल करते हैं। बढ़ते अविष्कार के युग में कुछ लोग अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए एडल्ट डॉल्स काउपयोग करते हैं, लेकिन साउथ कोरिया की हाल की खबर ने सभी को चौंका दिया है क्योंकि यहां पर कोर्ट ने देश में एडल्ट डॉल्स के आयात पर लगे बैन पर से रोक हटा दी है। हैरानी की बात यह है कि यहां एडल्ट डॉल्स पर कभी कोई बैन था ही नहीं, फिर भी सरकारी अधिकारी उन्हें जब्त कर ले रहे थे। अब जाकर बैन हटा तो पता चला कि डॉल्स को जब्त क्यों कर लिया जा रहा था।

गुड़ियों से खेलने की उम्र में हर महीने करोड़ों कमा रही ये लड़की..! जानें आखिर क्या है इस कमाई का राज

कस्टम विभाग ने उठाया था कदम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ कोरिया से एडल्ट डॉल्स के आयात पर लगे बैन को हटा दिया गया है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इन डॉल्स के बैन पर कभी कोई रोक लगी ही नहीं थी। अपने आप देश का कस्टम विभान एयरपोर्ट्स पर आने वाली इन डॉल्स को जब्त कर लेता था। दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार साल 2018 से कस्टम विभाग ऐसा कदम उठाने लगा था और अब तक हजारों डॉल्स को जब्त किया जा चुका है।

प्रतिबंध न होने के बावजूद किया जब्त

पति की मौत का ऐसा सेलिब्रेशन करती दिखी पत्नी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट, यूजर्स देख रह गए दंग

अब आप सोच रहे होंगे  कि जब डॉल्स के आयात पर प्रतिबंध था ही नहीं तो फिर विभाग इन्हें जब्त क्यों कर रहा है। दरअसल, देश के एक कानून के तहत उन चीजों के आयात पर बैन लगा है जो देश की खूबसूरत परंपरा को नुकसान पहुंचाते हैं और जनता की नैतिकता पर खतरा हैं। अब यूं तो साउथ कोरिया में बनने वाली एडल्ट डॉल्स भी उपलब्ध हैं, मगर लोगों का कहना है कि उनकी क्वालिटी इतनी बढ़िया नहीं है जितनी दूसरे देशों से आने वाली डॉल्स की होती है। ऐसे में आयात करने वाले इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गए।

पीरियड ब्लड का उपयोग कर ऐसे अजीबोगरीब काम करती है ये महिला, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

कोर्ट ने की दखल पर हटा बैन

साउथ कोरिया की अदालतों ने ये साफ किया कि ये डॉल्स लोग अपनी निजी जिंदगी में, प्राइवेट पलों के दौरान इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में इससे किसी भी तरह नागरिकों की नैतिकता पर असर नहीं पड़ता है। कोर्ट ने कस्टम विभाग को ऑर्डर किया है कि जब्त की हुई डॉल्स को लौटाया जाए और किसी की डॉल को रोका भी ना जाए। हालांकि, कस्टम विभाग ने भी साफ किया है कि बच्चों के आकार वाली डॉल पर अभी भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। महिलाओं से जुड़ी कई संस्थाओं ने कोर्ट के नियम को गलत बताते हुए कहा कि इन डॉल्स की वजह से महिलाओं के शरीर को वस्तु की तरह पुरुष देखने लगते हैं जो गलत है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें