Second major blast in 72 hours, two diplomats killed, many injured in

72 घंटे में दूसरा बड़ा धमाका, यहां हुए आत्मघाती हमले में दो राजनयिकों की मौत, कई घायल

Explosion outside Russian embassy: 72 घंटे में दूसरा बड़ा धमाका, two diplomats killed, many injured in suicide attack here

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 6, 2022/1:09 am IST

काबुल। Explosion outside Russian embassy: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर सोमवार को हुए एक आत्मघाती हमले में दूतावास के दो कर्मचारियों और अफगानिस्तान में एक विदेशी राजनयिक मिशन पर हमले में कम से कम एक अफगान नागरिक की मौत हो गई।

राजधानी के होटल में लगी भीषण आग, चार लोग की मौत, कई घायल 

Explosion outside Russian embassy: रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती और विदेश मंत्रालय के अनुसार, विस्फोट दूतावास के कांसुलर सेक्शन के प्रवेश द्वार पर उस समय हुआ, जब एक रूसी राजनयिक वीजा के लिए बाहर कतार में खड़े लोगों के नाम पुकारने के लिए निकल कर आए। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट समूह ने सोमवार देर रात इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा, कि एक आत्मघाती हमलावर ने दूतावास के प्रवेश द्वार पर खुद को विस्फोट कर उड़ा दिया।

खारून नदी में 3 लोग डूबे, रेस्क्यू जारी, उधर कवर्धा के बांध में डूबने से बुजुर्ग की मौत 

Explosion outside Russian embassy: हालांकि, सोमवार का हमला, तालिबान के सत्ता हथियाने के बाद काबुल में किसी विदेशी राजनयिक मिशन को निशाना बनाने वाली पहली घटना है। इन हमलों में लगातार तालिबान की स्थिति या अल्पसंख्यक समूहों, विशेष रूप से शियाओं की मस्जिदों को निशाना बनाया है। आम तौर पर उन्हें अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट समूह के सहयोगी पर दोषी ठहराया गया है, जो तालिबान का विरोध करता है और शियाओं से नफरत करता है। हालांकि, यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि आतंकवादियों ने विशेष रूप से रूसी दूतावास को क्यों निशाना बनाया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें