यहां प्रधानमंत्री ने नवंबर में पद छोड़ने की घोषणा की, पार्टी प्रमुख का पद भी छोड़ेंगे, इस देश के लिए अप्रत्याशित फैसला | Sweden's PM announces his resignation in November

यहां प्रधानमंत्री ने नवंबर में पद छोड़ने की घोषणा की, पार्टी प्रमुख का पद भी छोड़ेंगे, इस देश के लिए अप्रत्याशित फैसला

स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने रविवार को कहा कि वह नवंबर में अपना पद छोड़ देंगे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 22, 2021/10:09 pm IST

स्टॉकहोम, 22 अगस्त (एपी) Sweden’s PM announces resignation : स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने रविवार को कहा कि वह नवंबर में अपना पद छोड़ देंगे। वर्ष 2014 से प्रधानमंत्री पद संभाल रहे लोफवेन ने यह भी घोषणा की कि वह नवंबर में ही सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख का पद भी छोड़ देंगे।

read more:  सिलेंडर में ब्लास्ट होने से दो लोगों की मौत 6 घायल, इधर वाहन की टक्कर से बाइक सवार 4 की मौत, अनियंत्रित होकर पलटी बस

Sweden’s PM announces resignation : उन्होंने अगले साल के आम चुनाव से पहले अपने वार्षिक ग्रीष्मकालीन भाषण के दौरान यह अप्रत्याशित घोषणा की। इस साल की शुरुआत में संसद में बहुमत साबित नहीं कर पाने वाले लोफवेन पहले स्वीडिश नेता हैं। लोफवेन ने कहा कि उन्होंने पार्टी को सूचित किया था, ”मैं नवंबर में पार्टी अध्यक्ष के रूप में अपना पद छोड़ना चाहता हूं और प्रधानमंत्री का पद भी छोड़ना चाहता हूं।”

read more:  शैली सिंह अंडर 20 विश्व चैम्पियनशिप में एक सेंटीमीटर से स्वर्ण पदक से चूकी

हालांकि, यह तुरंत स्पष्ट नहीं हुआ है कि लोफवेन का उत्तराधिकारी कौन होगा? वह 2012 से पार्टी प्रमुख रहे हैं जाकि स्वीडन की सबसे बड़ी पार्टी है और इसके पास वर्तमान में संसद की 349 सीटों में से 100 सीटें हैं।