चोरों के काट दिए जाएंगे हाथ, अवैध संबंध बनाने पर मिलेगी ये सजा, तालिबान सरकार का ऐसा होगा नया कानून

इसके अलावा अवैध संबंध बनाने वाले पर पत्थर बरसाकर मारने की सजा मिलेगी। इस्लामिक अमीरात के अंतर्गत ऐसे कानूनी प्रावधान किए जा रहे हैं।

Edited By: , September 15, 2021 / 12:19 PM IST

punishment for illicit relations in Afghan

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने जल्द ही शरिया कानून के कड़े प्रावधानों लागू करने जा रही है। जिसके तहत अपराधियों को बर्बरता पूर्वक सजा देने का प्रावधान किया गया है। इनमें चोर के आरोपी के सीधे हाथ काट दिए जाएंगे, इसके अलावा अवैध संबंध बनाने वाले पर पत्थर बरसाकर मारने की सजा मिलेगी। इस्लामिक अमीरात के अंतर्गत ऐसे कानूनी प्रावधान किए जा रहे हैं।

Read More News: महिला को पेड़ से बांधकर पीटा, दी धमकी, जानिए क्या थी वजह?

बता दें कि तालिबान सरकार ने अपने एक मंत्रालय का नाम ‘सद्गुण का प्रचार और बुराई की रोकथाम’ मंत्रालय भी रखा है। लेकिन खूंखार मानसिकता खत्म होने का नाम नहीं ले रही। जैसा कि चोरी करने वालों के हाथ काटने जैसा सख्त कानूनों को लागू करने का प्रावधान रखा है। इसके अलावा महिलाओं को किसी पुरुष के बगैर घर के बाहर निकलने या नौकरी पर जाने पर भी पाबंदी है। सभी को इस्लामी नियमों के आधार पर दंड दिया जाएगा।

Read More News:  मेडिकल कॉलेज में डेड बॉडी का संकट, 1 ही डेड बॉडी से काम चला रहे 180 छात्र

तालिबान के एक अधिकारी ने ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ से कहा कि उनका उद्देश्य इस्लाम की सेवा करना है, इसलिए एक अच्छाई और सद्गुण मंत्रालय की जरूरत है। अफगानिस्तान के केंद्रीय क्षेत्र के लिए जिम्मेदार होने का दावा करने वाले मोहम्मद यूसुफ ने इस अमेरिकी अखबार से कहा कि तालिबान शासन उल्लंघन करने वालों को ‘इस्लामी नियमों’ के अनुसार सजा सुनाएगा।

Read More News:  कलेक्टर साहब ने युवक को हाथ से साफ करवाया थूक, कहा- ऐसे ही साफ करवाऊंगा, अगर करोगे गंदगी

तालिबान के एक अधिकारी ने ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ में बताया किसी हत्यारे, जिसने जानबूझकर अपराध किया हो, उसे भी मार दिया जाएगा। यदि आरोपी ने जानबूझकर हत्या नहीं की है तो उसे निश्चित राशि अदा करने पर छोड़ा जा सकता है।