Sudden flood caused devastation, landslide killed more than 33 people

बारिश ने बरपाया कहर! अचानक आई बाढ़ ने मचाई तबाही, भूस्खलन से 33 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लापता

नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अनुसार इस साल हिमस्खलन और भारी बारिश से आई बाढ़ से करीब 110 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों आवास क्षतिग्रस्त हो गए है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 12, 2022/1:47 pm IST

rain wreaked havoc : काठमांडू – भारत के साथ-साथ अन्य कई देशों में भी बारिश का कहर जारी है। पाकिस्तान, थाईलैंड, वेनेजुएला, बांग्लादेश जैसे देशों में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं नेपाल की बात करें तो इस समय नेपाल की स्थिति भी काफी खराब है। अचानक आई बाढ ने आम जनता को परेशानी में डाल के रख दिया है। इतना ही नहीं नेपाल में पिछले एक हफ्ते भारी बारिश से आई अचानक बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : महिला की साड़ी उतारकर घुमाया गांव में, प्रशासन ने की कड़ी कार्रवाई, आरोपियों के घर पर चला ‘मामा का बुल्डोजर’ 

 

बाढ़ से करीब 110 लोगों की मौत

rain wreaked havoc : अधिकारियों ने बताया कि मानसून की बारिश से उत्तर-पश्चिम में करनाली प्रांत अधिक प्रभावित है। इस प्रांत से हजारों निवासियों को सुरक्षित निकाला गया। नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अनुसार इस साल हिमस्खलन और भारी बारिश से आई बाढ़ से करीब 110 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों आवास क्षतिग्रस्त हो गए है। प्रांत में कम से कम 22 लोग अब भी लापता है और इसी दौरान कई अन्य घायल हुए है।

read more : Uber ride : यात्रा करना पड़ गया भारी! 6 KM की राइड के 32 लाख रुपए, Uber का बिल देख युवक का चकराया सिर 

rain wreaked havoc : बचावकर्मियों को पर्वतीयक्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के कारण यहां तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हमने सुरखेत से बचाव कार्य शुरू किया है। उन्होंने कहा कि मौसम सही नहीं होने के कारण बचाव कार्य में बाधा आ रही है। निचले कालीकोट जिले से पिछले एक सप्ताह में भारी बारिश की चेतावनी के बीच हजारों लोगों को उनके घरों से निकाला गया। नेपाल के आपातकालीन अधिकारियों ने कहा कि प्रांत के कुछ इलाकों में करनाली नदी का जलस्तर 39 फीट से अधिक तक बढ़ गई है और नदी पर बने कई पुल भी बह गए। रिपोर्ट के अनुसार सरकारी अधिकारियों ने क्षेत्र को सहायता भेजी है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें