ब्रिटेन में कोविड-19 का प्रसार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा |

ब्रिटेन में कोविड-19 का प्रसार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

ब्रिटेन में कोविड-19 का प्रसार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : April 2, 2022/6:48 pm IST

लंदन, दो अप्रैल (एपी) ब्रिटेन में कोविड-19 का प्रसार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है और पिछले सप्ताह में प्रत्येक 13 लोगों में से एक के वायरस से संक्रमित होने का अनुमान लगाया गया है। ब्रिटेन की आधिकारिक सांख्यिकी एजेंसी के नवीनतम आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है।

‘ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स’ ने शुक्रवार को कहा कि 26 मार्च को समाप्त सप्ताह में 49 लाख लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का अनुमान था, जो पिछले सप्ताह में दर्ज 43 लाख से अधिक था।

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि ओमीक्रोन स्वरूप बीए.2 के कारण है। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और मृत्यु दर फिर से बढ़ रही है, हालांकि इस साल की शुरुआत की तुलना में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या अभी भी अपेक्षाकृत कम है।

‘यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के मेडिकल स्कूल’ में एसोसिएट प्रोफेसर स्टीफन ग्रिफिन ने कहा, ‘‘मामलों की बढ़ती संख्या हमारे टीकों द्वारा वहन की जाने वाली सुरक्षा के लिए खतरा हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे टीके उत्कृष्ट हैं, लेकिन वे ‘सिल्वर बुलेट’ नहीं हैं और कोविड से निपटने के लिए केवल उन पर भी निर्भर नहीं रहा जा सकता है।’’

एपी

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)