PM मोदी के खिलाफ प्रदर्शन पर भड़क उठा ये देश, अपने नागरिकों को दे डाली बड़ी चेतावनी | This country erupted over the protest against PM Modi, gave a big warning to its citizens

PM मोदी के खिलाफ प्रदर्शन पर भड़क उठा ये देश, अपने नागरिकों को दे डाली बड़ी चेतावनी

ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है, नेपाल सरकार ने रविवार को अपने नागरिकों से कहा कि मित्र देशों के सम्मान को नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 6, 2021/10:39 am IST

काठमांडू: नेपाल (Nepal) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है, नेपाल सरकार ने रविवार को अपने नागरिकों से कहा कि मित्र देशों के सम्मान को नुकसान पहुंचाने वाला कोई भी निंदनीय और अपमानजनक काम ना करें। नेपाल में कुछ लोगों ने भारत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पीएम मोदी का पुतला जलाया था, जिसके बाद वहां की सरकार ने चेतावनी जारी की है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 239 नए मामले, तीन और लोगों की मौत

नेपाल के गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि गत कुछ दिनों में मित्र देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) की छवि को धूमिल करने के लिए हो रही नारेबाजी, प्रदर्शन और पुतले जलाने की घटना सामने आई है, जो पूरी तरह से गलत है। हालांकि, गृह मंत्रालय ने अपने बयान में नेता की पहचान उजागर नहीं की, लेकिन उसका ये बयान सत्तारूढ़ गठबंधन, विपक्षी दलों से जुड़े कुछ छात्र और युवा संगठनों की ओर से हुए प्रदर्शन के बाद आया।

ये भी पढ़ें :तालिबान ने चार विमानों को उड़ान भरने से रोका

प्रदर्शनकारियों ने जुलाई में भारत से लगती सीमा पर महाकाली नदी पार करते हुए नेपाली युवक के डूबने की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया था और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया था, बयान में आगे कहा ‘नेपाल सरकार की इच्छा सभी मित्र देशों के साथ दोस्ताना संबंध रखने की है और वह प्रतिबद्ध है कि ऐसी किसी भी गतिविधि को रोका जाए, जिससे राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंच सकता है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे मित्र देशों के मान-सम्मान को नुकसान पहुंच सकता है’।

बयान में चेतावनी देते हुए कहा गया कि गृह मंत्रालय पड़ोसी देशों को निशाना बनाने वाली गतिविधियों को रोकने के लिए कार्रवाई करेगा और उन लोगों को सजा देगा जो ऐसी गतिविधियों में शामिल होंगे।

भारत और नेपाल के रिश्ते को कोई ताकत तोड़ नहीं सकती : मौलाना हुसैन

 
Flowers