ये है दुनिया की एक मात्र जगह, जहां नहीं पहुंचा कोरोना, जानकर हैरान हुए लोग | This is the only place in the world, where Corona did not reach, people were surprised to know

ये है दुनिया की एक मात्र जगह, जहां नहीं पहुंचा कोरोना, जानकर हैरान हुए लोग

ये है दुनिया की एक मात्र जगह, जहां नहीं पहुंचा कोरोना, जानकर हैरान हुए लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 29, 2021/2:11 pm IST

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में लाखों लोगों की जान ले ली और करोड़ों लोग संक्रमण का शिकार हुए। इस वायरस की वजह से ज्यादातर देशों को लॉकडाउन लगाना पड़ा, कई देशों की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गई। कुछ लोग अपनों से बिछड़ गए तो कई महान हस्तियों की जान इस कोरोना के कारण चली गई। हालांकि, कई लोग ऐसे भी हैं, जो इस वायरस के प्रकोप से बच गए। जानकार हैरानी होगी कि एक ऐसी भी जगह रह गई जहां कोरोना पहुंचा ही नहीं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा समिति ने दंगों के संबंध में फेसबुक इंडिया को समन भेजा

दुनिया में जब कोरोना वायरस आया तो लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और घरों में रहने की सलाह दी गई, वैक्सीन के आने के बाद लोगों में कोरोना भय थोड़ा बहुत कम हुआ, लेकिन अभी भी लोगों के जेहन में दूसरी लहर का खौफ बैठा हुआ है। कई लोगों के मन में यह बात जरूर आया होगा कि उस जगह चले जाना चाहिए, जहां कभी कोरोना ही ना आया हो। हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता दें जहां किसी को भी कोरोना ही नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: बस्तर संभाग से 60 पुजारियों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा रायपुर, धर्मांतरण के मुद्दे पर राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

यूनाइटेड किंगडम के करीब एक ऐसा द्वीप है, जहां कोरोना वायरस कभी पहुंचा ही नहीं। इस द्वीप को अब लोग जीरो केस वाला आइलैंड के नाम से पहचानते हैं। nzherald.co.nz की खबर के मुताबिक, इस द्वीप का नाम सेंट हेलेना (Saint Helena) द्वीप है, साल 2019 से लेकर अभी तक करोड़ों लोग संक्रमित हुए लेकिन इस जगह पर एक भी केस नहीं आया। यह द्वीप 121.7 km² क्षेत्रफल में फैला है, इस द्वीप की जनसंख्या करीब 5000 हैं।