22 आतंकी कैंपों में दिया जा रहा प्रशिक्षण, जैश ए मोहम्मद के 9 शिविर शामिल | Training of 22 terrorist camps, 9 terror camps of Jaish-e-Mohammed

22 आतंकी कैंपों में दिया जा रहा प्रशिक्षण, जैश ए मोहम्मद के 9 शिविर शामिल

22 आतंकी कैंपों में दिया जा रहा प्रशिक्षण, जैश ए मोहम्मद के 9 शिविर शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 8, 2019/6:40 am IST

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद भी अभी पाकिस्तान में 22 आतंकी कैंप सक्रिय हैं। जिसमें जैश ए मोहम्मद के 9 आतंकी शिविर भी शामिल हैं। गौरतलब है कि भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक के जरिए मसूद अजहर के आतंकी शिविरों को तबाह किया था।

ये भी पढ़ें:अयोध्या केस के लिए मध्यस्थता का रास्ता, 3 सदस्यीय पैनल गठित

पाकिस्तान को चेतावनी दी गई है कि अगर किसी प्रकार का आतंकी गतविधियां समझ में आएगी तो भारत फिर से एयरस्ट्राइक करेगा। वहीं, अमेरिका ने पाकिस्तान से अपील किया है कि वह पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद बढ़ते दबाव के बीच पाकिस्‍तान का दावा था कि उसके धरती पर कोई आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर नहीं हैं। लेकिन पाकिस्तान के अंदर 22 आतंकी कैंप अभी भी चल रहे हैं। वहीं भारत ने पाकिस्तान के द्वारा उपयोग किए गए F-16 को लेकर अमेरिका से शिकायत किया है। जिसके बाद अमेरिका ने जिस तरह से पाकिस्‍तान से एफ-16 पर जानकारी मांगी है, उससे यह साफ होता है कि अमेरिका भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ खुलकर खड़ा है।