UAE's entry amid Hamas-Israel war

Hamas-Israel War Update : हमास-इजरायल जंग के बीच हुए UAE की एंट्री, कर दिया ये बड़ा ऐलान, फिलिस्तीन पर पड़ेगा असर

UAE's entry amid Hamas-Israel war : हमास द्वारा इजरायल के शहर पर रॉकेट दागने के बाद से फिलिस्तीन और इजरायल के बीच खौफनाक जंग जारी है।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 05:47 PM IST, Published Date : October 11, 2023/5:47 pm IST

UAE’s entry amid Hamas-Israel war : नई दिल्ली। शनिवार को हमास द्वारा इजरायल के शहर पर रॉकेट दागने के बाद से फिलिस्तीन और इजरायल के बीच खौफनाक जंग जारी है। हमास के हमले के बाद इजरायल गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इस लड़ाई को लेकर दुनिया भर के देशों ने प्रतिक्रिया दी है। इजरायल ने हमास को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एक साथ 200 रॉकेट छोड़ दिए है। तो वहीं अब पूरी दुनिया की निगाहें इस जंग पर टिकी हुई है। इजरायल के पहले ही कह दिया है कि हम हमास को तबाह कर देंगे। तो अब दुनिया कुछ देश इजरायल तो कुछ मुस्लिम देशों ने फिलिस्तीन की ओर चले गए है।

read more : CG Assembly Election 2023: क्या कांग्रेस ने कर दी बड़ी भूल?.. यहाँ मिली थी एकतरफा जीत तो क्यों मंगाए दावेदारों के आवदेन? अब फंसा पेंच..

UAE’s entry amid Hamas-Israel war : हमास आतंकियों ने इजरायल के करीब 1200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। कई लोगों के घरों में घुसकर बर्बरता से उनकी हत्या कर दी गई। आने वाले दिनों में यह जंग और भीषण होती हुई दिख रही है। इस बीच, इजरायल भी जबरदस्त जवाबी कार्रवाई कर रहा है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्री का दावा है कि इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमलों में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 4600 लोग घायल हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इजरायल और हमास जंग पर दुनियाभर के देशों की निगाहें हैं।

 

यूएई ने किया बड़ा ऐलान

अमेरिका, फ्रांस, कनाडा, भारत जैसे देशों ने इजरायल का साथ देते हुए आतंकी हमले की निंदा की है, तो वहीं यूएई ने बड़ा ऐलान किया है। उसने फिलिस्तीन को 20 मिलियन डॉलर की सहायता राशि देने का फैसला किया है। अमीरात न्यूज एजेंसी के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान ने फिलिस्तीनियों को मानवीय सहायता के लिए 20 मिलियन डॉलर आवंटित किए हैं। यह मदद जल्द ही फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी के जरिए से भेजी जाएगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक