ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक ने अवैध प्रवासियों को जहाजों में रखने की योजना को मंजूरी दी |

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक ने अवैध प्रवासियों को जहाजों में रखने की योजना को मंजूरी दी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक ने अवैध प्रवासियों को जहाजों में रखने की योजना को मंजूरी दी

:   Modified Date:  June 5, 2023 / 07:27 PM IST, Published Date : June 5, 2023/7:27 pm IST

लंदन, पांच जून (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सोमवार को दावा किया कि ब्रिटेन के तटों पर आने वाले अवैध प्रवासियों की ‘‘नौकाओं को रोकने’’ की उनकी योजना काम कर रही है और उन्होंने करदाताओं के पैसों से संचालित होटलों पर दबाव कम करने के लक्ष्य से ऐसे प्रवासियों को जहाजों पर ही रखने की घोषणा की है।

केंट के तटवर्ती कस्बे डोवेर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सुनक ने कहा कि ऐसा एक जहाज इस महीने के अंत तक तैयार हो जाएगा और दो अन्य जहाज उसके बाद तैयार किए जाएंगे जिनमें और 1,000 लोगों को रखा जा सकता है।

उन्होंने रेखांकित किया कि अवैध प्रवासी विधेयक या ‘स्टॉप द बोट्स बिल’ को हाउस ऑफ कॉमन्स ने पारित कर दिया है और अब उनकी सरकार को देश में गैरकानूनी रूप से प्रवेश करने वालों को हिरासत में लेने और उन्हें वापस भेजने का अधिकार मिल जाएगा।

सुनक ने कहा, ‘‘मैं वादा करता हूं कि हम अवैध प्रवासियों को होटलों से बाहर करेंगे… और उन्हें सैन्य प्रतिष्ठानों सहित दो वैकल्पिक स्थानों पर रखेंगे।’’

सुनक ने कहा, ‘‘स्थानीय समुदायों पर दबाव घटाने के लिए हम लोगों को जहाजों पर भी रखेंगे। पहला (जहाज) अगले पखवाड़े पोर्टलैंड पहुंचेगा। हमने आज और दो (जहाज) प्राप्त किए हैं, जिनमें और 1,000 लोग रह सकते हैं।’’

भाषा अर्पणा अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)