उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका ने विशेष दिवाली उत्सव का आयोजन किया |

उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका ने विशेष दिवाली उत्सव का आयोजन किया

उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका ने विशेष दिवाली उत्सव का आयोजन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 3, 2021/4:26 pm IST

( योषिता सिंह )

न्यूयॉर्क, तीन नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (यूपीएएनए) की ओर से आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में दीपावली मनाने के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कई सदस्य और प्रवासी भारतीय यहां एकत्र हुए।

न्यू जर्सी में आयोजिक विशेष कार्यक्रम में कलाश्री स्कूल ऑफ आर्ट्स के विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुत किया गया सांस्कृतिक नृत्य एवं अन्य प्रस्तुतियां शामिल थीं।

सभा को संबोधित करते हुए, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने कहा कि दीपावली का त्योहार अमेरिका के शहरों में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए, जायसवाल ने कहा कि भारत से और विशेष रूप से उत्तर प्रदेश राज्य से, जहां भगवान राम 14 वर्ष के वनवास के बाद लौटे थे, उन प्रवासी भारतीयों के साथ दिवाली मनाना वास्तव में विशेष है।

यूपीएएनए संस्थापक एवं प्रमुख राकेश अग्रवाल ने प्रवासियों को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं। उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका एक गैर-लाभकारी संगठन है और यह उत्तर भारतीय राज्यों की सांस्कृतिक एवं सामाजिक विरासत के संरक्षण और प्रचार पर केंद्रित है।

इस कार्यक्रम में प्रमुख भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक सुधीर पारिख, न्यू जर्सी विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष उपेंद्र चिवुकुला, न्यू जर्सी के विधानसभा सदस्य स्टर्ली स्टेनली और एडिसन बोर्ड ऑफ एजुकेशन की उम्मीदवार एवं वकील पद्मजा चिंता ने भी भाग लिया।

भाषा नेहा सुरभि

सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)