Veteran actress Piper Laurie dies: मशहूर अभिनेत्री का निधन, दमदार अभिनय के लिए तीन बार ऑस्कर के लिए हुईं थी नामांकित |

Veteran actress Piper Laurie dies: मशहूर अभिनेत्री का निधन, दमदार अभिनय के लिए तीन बार ऑस्कर के लिए हुईं थी नामांकित

लॉरी एक मजबूत इच्छाशक्ति वाली अभिनेत्री थीं, जिन्हें उनके दमदार अभिनय के लिए तीन बार ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया था।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 03:52 PM IST, Published Date : October 15, 2023/2:58 pm IST

Veteran actress Piper Laurie dies: वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (एपी) मशहूर अभिनेत्री पाइपर लॉरी का लॉस एंजिलिस में उनके आवास पर शनिवार तड़के निधन हो गया। वह 91 वर्ष की थीं।

लॉरी एक मजबूत इच्छाशक्ति वाली अभिनेत्री थीं, जिन्हें उनके दमदार अभिनय के लिए तीन बार ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया था।

read more:  निर्यातकों की उसना चावल पर निश्चित 80 डॉलर प्रति टन का निर्यात शुल्क लगाने की मांग

लॉरी की प्रबंधक ने ईमेल के माध्यम से ‘द एसोसिएटेड’ प्रेस को बताया कि उनका (लॉरी) निधन बढ़ती उम्र संबंधी समस्या की वजह से हुआ। उन्होंने कहा कि लॉरी प्रतिभाशाली अभिनेत्री होने के साथ ही एक अच्छी इंसान भी थीं।

लॉरी ने 1949 में रोसेटा जैकब्स के रूप में हॉलीवुड में कदम रखा था और उन्हें जल्द ही ‘यूनिवर्सल इंटरनेशनल’ के साथ काम करने का मौका मिल गया। उन्होंने रोनाल्ड रीगन, रॉक हडसन और टोनी कर्टिस के साथ फिल्म में अहम भूमिकाएं निभाईं थीं।

read more:  रोहित शेट्टी ने ‘सिंघम अगेन’ में दीपिका पादुकोण का पहला ‘लुक’ जारी किया

लॉरी को तीन शानदार फिल्मों के कारण ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था, जिनमें 1961 में आई ‘द हस्लर’, 1976 में आई स्टीफन किंग की हॉरर फिल्म ‘कैरी’ और 1986 में आई रोमांटिक फिल्म ‘चिल्ड्रन ऑफ ए लेसर गॉड’ शामिल हैं।