Bride-Groom burnt alive including 100 people

Iraq Fire: मातम में बदला शादी का जश्न, दूल्हा-दुल्हन समेत 100 लोग जले जिंदा, शादी समारोह में लगी भीषण आग

Iraq Fire: उत्तरी इराक के नेवेह प्रांत के अल-हमदानिया जिले में मंगलवार को एक शादी में आग लगने से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 07:17 AM IST, Published Date : September 27, 2023/7:17 am IST

नई दिल्ली : Iraq Fire: उत्तरी इराक के नेवेह प्रांत के अल-हमदानिया जिले में मंगलवार को एक शादी में आग लगने से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और 150 अन्य घायल हो गए। नेवेह प्रांत मोसुल के ठीक बाहर राजधानी बगदाद से लगभग 335 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में मौजूद है। इराकी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक आग से झुलसकर मरने वालों में दूल्हा और दुल्हन भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हालांकि, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग लगने की वजह क्या थी, लेकिन शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि पटाखे जलाने की वजह से आग लगी। इराकी समाचार एजेंसी नीना के तरफ से पोस्ट की गई एक तस्वीर में फायरफाइटर आग को बुझाने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : World News in Hindi: भारत से विवाद के बीच कनाडा को लगा बड़ा झटका, हाउस ऑफ कॉमंस के स्पीकर ने दिया इस्तीफा

मातम में बदला शादी का जश्न

Iraq Fire:  एक इराकी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से इराक के नागरिक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि इमारत में मौजूद ज्वलनशील सामानों की मदद से आग भड़की। इराक नागरिक सुरक्षा निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री में आग लगने की वजह से हॉल के कुछ हिस्से कुछ ही मिनटों में ढह गए। समाचार एजेंसी के एक संवाददाता ने घटनास्थल पर फिल्माए गए वीडियो में फायर फाइटर को जिंदा बचे लोगों की तलाश में इमारत के मलबे पर चढ़ते देखा गया।

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक इमारत में आग स्थानीय समय अनुसार लगभग 10:45 बजे लगी। उस वक्त वेडिंग हॉल में सैकड़ों की संख्या में लोग शादी का जश्न मना रहे थे। आधिकारिक बयानों के अनुसार इराकी अधिकारियों की तरफ से घटनास्थल पर एम्बुलेंस और चिकित्सा दल भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें : Indefinite strike of irregular employees: राजधानी में आज से जुटेंगे प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारी, अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल 

इराक के प्रधानमंत्री सुदानी का ऐलान

Iraq Fire:  इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल सुदानी ने अधिकारियों से कहा है कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए सभी प्रयास करें। इराक के पीएम कार्यालय ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp