स्कूलों को क्यों बंद कर रहा है सिंगापुर, नए वेरिएंट को लेकर है खौफ | Why Singapore is closing schools, fear about new variants

स्कूलों को क्यों बंद कर रहा है सिंगापुर, नए वेरिएंट को लेकर है खौफ

स्कूलों को क्यों बंद कर रहा है सिंगापुर, नए वेरिएंट को लेकर है खौफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 19, 2021/5:24 am IST

नई दिल्ली। सिंगापुर की सरकार ने कहा है कि कोरोना का B।1।167 वेरिएंट बच्चों में ज्यादा असर डाल रहा है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B।1।617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

पढ़ें- रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में मंत्री की पत्नी का ड्राइवर शामिल.. गिरफ्तार पुनीत ने बताया कैसे होता था सौदा

कहा जा रहा है कि कोरोना का ये वेरिएंट काफी तेजी से फैल रहा है।पूरे देश की करीब 20 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। देश में मॉडर्ना और फाइज़र की वैक्सीन के जरिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

पढ़ें- देश में 1 दिन में 3.89 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के ब…

सिंगापुर में अभी तो कोई निश्चित डेटा नहीं है कि कितने बच्चे इस नए वैरिएंट के शिकार हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि देश में नए मामलों में तेजी आई है इस वजह से लोगों की आवाजाही पर रोक लगानी बेहद जरूरी है।

पढ़ें- उज्जैन और रतलाम जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज,…

बता दें कि सिंगापुर के कोरोना मैनेजमेंट को लेकर दुनियाभर में तारीफ हुई है। देश में अब तक कोरोना के 61 हजार केस सामने आए हैं। इनमें भी ज्यादातर विदेशी मजदूरों की डॉरमेट्री से आए हैं। 

पड़ें- ब्लैक फंगस ने बढ़ाई टेंशन: हमीदिया में बेड फुल, 24 …

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि सिंगापुर वेरिएंट की वजह से भारत में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा है कि सिंगापुर से आवाजाही पर रोक लगाई जाए। इस वायरस के संबंध में सवाल पूछे जाने पर कोविड नेशलन टास्क फोर्स के सदस्य डॉ।