पत्नी का सिर काटा.. फिर हाथ में लेकर घूमता रहा शख्स.. वायरल वीडियो से सहमे लोग

पत्नी का सिर काटा.. फिर हाथ में लेकर घूमता रहा शख्स.. वायरल वीडियो से सहमे लोग

पत्नी का सिर काटा.. फिर हाथ में लेकर घूमता रहा शख्स.. वायरल वीडियो से सहमे लोग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 9, 2022/8:39 am IST

तेहरान। ईरान में सोशल मीडिया में वायरल एक तस्वीर और वीडियो ने सबका दिल दहला दिया है। वायरल वीडियो में एक शख्स अपनी युवा पत्नी का सिर हाथ में लेकर घूमते नजर आ रहा है। कथित तौर पर पति ने पत्नी को अवैध संबंधों में संलिप्त पाया था।

पढ़ें- सपा.. बीजेपी का इकलौता विकल्प, मोदी-योगी की उड़ान को यूपी में रोक देना जरुरी- ममता बनर्जी

ईरान में इस वीडियो को देख अधिकतर का दिल-दहल गया। ईरान की न्यूज़ एजेंसी ISNA के अनुसार पुलिस को संदेह है कि 17 साल की मोना हैदरी को उनके पति और उसके जेठ ने ईरान के दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज़ में मार डाला।

पढ़ें- 68 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस, विलंब से आने पर कलेक्टर ने दिए वेतन कटौती के निर्देश.. कार्यालयीन समय सुबह 10 से शाम 5.30 बजे है निर्धारित 

स्थानीय पुलिस की तरफ से IRNA ने बताया कि सोमवार को अधिकारियों ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, ” पुलिस ने यह कार्रवाई उनके छिपने के ठिकाने पर छापेमारी कर की”।

पढ़ें- अब जलकुंभी से बनेंगी साड़ियां, महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में अनूठी पहल

इस मामले ने ईरान में महिला मामलों की उपाध्यक्ष इंसियाह खज़ाली को संसद से तुरंत कदम उठाने की करने को मजबूर कर दिया और साथ ही उन्होंने अधिकारियों से इस तरह के मामले रोकने के लिए जागरुकता बढ़ाने की अपील की।

पढ़ें- भाजपा को बड़ा झटका.. सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा के थामा कांग्रेस का हाथ

ईरान के अखबारों और सोशल मीडिया पर इस वीडियो से जनता सकते में थी और इस हत्या पर रोष था। कई लोगों ने इस मामले के बाद सामाजिक और कानूनी सुधार करने की अपील की थी। ईरान में सुधारवादी पत्रिका डेली साजन्दगी ने कहा कि एक इंसान को काट दिया गया, उसके सिर की नुमाइश सड़क पर की गई और हत्यारे को अपनी करतूत पर शर्म नहीं आई। हम ऐसी ट्रैजडी को कैसे स्वीकार कर सकते हैं। किसी औरत की ऐसी हत्या दोबारा नहीं होनी चाहिए।

 

 
Flowers