ब्राजील में औरत ने दिया 7 किलो के बच्चे को जन्म

औरत ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, वजन और लम्बाई देखकर हैरान हुए डॉक्टर्स

Woman gives birth to 7 kg baby in Brazil : बच्चा मां की कोख से बाहर आया तो उसकी लंबाई करीब 2 फीट थी, जबकि वज़न 7 किलोग्राम था।

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2023 / 07:54 PM IST, Published Date : January 22, 2023/7:54 pm IST

Woman gives birth to 7 kg baby in Brazil : नई दिल्ली। अस्पताल में कई बार ऐसा देखा होगा कि किसी औरत ने जुडवा, या एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया हो। कई बार तो कोख से विचित्र प्रकार का जन्म ले लेता है। किसी भी मां के लिए बच्चे का जन्म मानो की पूरी जिंदगी की खुशियां एकसाथ मिल गई हो। लेकिन ब्राज़ील में ऐसी ही एक मां ने जब अपने बच्चे को जन्म दिया तो उसे आंखों के सामने देखकर वो दंग रह गई। उसे बच्चे के स्वस्थ होने की उम्मीद थी लेकिन सुपरसाइज़ की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी।

 

Woman gives birth to 7 kg baby in Brazil : जैसे ही औरत की कोख से एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ है, जिसे देखने के बाद कोई भी कहेगा कि ये सालभर का होगा। बच्चे का वज़न 7 किलोग्राम है और लंबाई 2 फीट, आमतौर पर 12 महीने में किसी बच्चे का विकास होता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे का जन्म 18 जनवरी को ब्राज़ील के अमाज़ोनस राज्य के पैरिंटिनस में हुआ था। बच्चे को सी सेक्शन के ज़रिये इस दुनिया में लाया गया और जब डॉक्टरों ने उसे देखा तो हैरान रह गए।

 

 

वैसे तो नवजात बच्चों का वज़न तीन से साढ़े तीन किलोग्राम तक हो, तो उन्हें स्वस्थ माना जाता है, लेकिन ब्राज़ील में जन्मे इस बच्चे का वज़न इसका दोगुना था। 27 साल की मां क्लीडियन सैंटोंस प्रेगनेंसी टेस्ट के लिए अस्पताल पहुंची थीं, जब डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उन्हें भर्ती कर लिया। अगले ही दिन सिजेरियन सेक्शन के ज़रिये बच्चे को जन्म दिया। जब बच्चा मां की कोख से बाहर आया तो उसकी लंबाई करीब 2 फीट थी, जबकि वज़न 7 किलोग्राम था। बच्चे का नाम एंगर्सन रखा गया है और उसे राज्य में पैदा हुआ सबसे बड़ा बच्चा बताया जा रहा है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें