Shraddha murder case was biggest Crime

Year Ender 2022: गर्लफ्रेंड के किये 35 टुकड़े और… जब श्रद्धा हत्याकांड से आक्रोशित हो उठा था देश का हर इंसान

Shraddha murder case was biggest Crime : Year Ender 2022: गर्लफ्रेंड के किये 35 टुकड़े और... जब श्रद्धा हत्याकांड से आक्रोशित हो उठा था देश का हर इंसान

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 01:40 PM IST, Published Date : December 30, 2022/1:40 pm IST

Year Ender 2022: श्रद्धा वॉकर की हत्या से हर कोई सहम उठा था। देश की राजधानी में एक लड़की (श्रद्धा) का बॉयफ्रेंड उसके 36 टुकड़े कर देता है, और उन टुकड़ों को फ्रीज़ में रख देता है। इसके बाद उड़के शरीर के टुकड़ों को अलग-अलग स्थानों पर पेंकता है। इस खबर ने सभी को दहला दिया था। आज भी जब इसकी बात होती है तो सबकी आंखें भर आती है। कोई सोच भी नहीं सकता कि उसके बॉयफ्रेंड आफताब ने कैसे इतना जघन्य अपराध इतनी आसानी से कर दिया। इस साल की सबसे बड़ी खबर थी श्रद्धा हत्याकांड। जिसे कोई नहीं भूल सकता।

Read More : Year Ender 2022: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री की 67 वर्ष की उम्र में हत्या, सकते में आ गया था भारत

दरअसल एक युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी और उसकी लाश के 35 टुकड़े करके जंगल में फेंक दिया। आरोपी आफताब रोजाना दो टुकड़े जंगल में फेंकता था। घटना के करीब पांच महीने बाद वारदात का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी युवक अपनी प्रेमिका के साथ लिव इन रिलेशनशीप में रह रहा था।

कॉल सेंटर में हुई थी आफताब से मुलाकात

Year Ender 2022 : पुलिस ने बताया कि 59 वर्षीय विकास मदान वाकर ने आठ नम्वबर को अपनी बेटी के अपहरण की एफआईआर दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि वह परिवार सहित महाराष्ट्र के पालघर में रहते हैं। पीड़ित की 26 वर्षीय बेटी श्रद्धा वाकर मुम्बई के मलाड इलाके में स्थित बहुराष्ट्रीय कम्पनी के कॉल सेंटर में नौकरी करती थी। यहीं पर श्रद्धा की मुलाकात आफताब अमीन से हुई। जल्द ही दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और वे लिव-इन रिलेशन में रहने लगे। जब परिवार को इस रिश्ते के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया।

Read More : Urvashi Rautela On Rishabh Pant: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर आया उर्वर्शी रौतेला का पोस्ट वायरल, फैंस बोले- मिल गई कलेजे को ठंडक

हिमाचल प्रदेश घूमने थी श्रद्धा

श्रद्धा के पिता विकास मदान वाकर ने बताया कि विरोध करने पर बेटी और आफताब ने अचानक मुम्बई को छोड़ दिया था। बाद में मालूम हुआ कि वे महरौली के छतरपुर इलाके में रहते हैं। उन्होंने बताया कि किसी न किसी माध्यम से बेटी की जानकारी मिलती रहती थी। उन्हें फेसबुक पर अपलोड की गई फोटो से यह भी पता लगा कि श्रद्धा हिमाचल प्रदेश घूमने भी गई है, लेकिन उसके बाद से कोई सूचना नहीं मिली। फिर फोन नंबर पर भी सम्पर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी नहीं मिला। फिर अनहोनी की आशंका होने पर वह आठ नवंबर को सीधे छतरपुर स्थित फ्लैट में गए जहां बेटी किराये पर रहती थी। वहां पर ताला बंद होने के बाद विकास ने महरौली थाने में पहुंचकर पुलिस को अपहरण की सूचना दी और एफआईआर दर्ज कराई।

Read More : Rishabh Pant Health Update: शीशे तोड़कर बाहर निकले थे Rishabh Pant, देखिए Accident की भयानक तस्वीरें

शव को चापड़ से कई टुकड़ों में बांटा

Year Ender 2022 : पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस से आफताब को शनिवार को ढूंढ निकाला। आफताब ने बताया कि शादी करने को लेकर अक्सर श्रद्धा उस पर दबाव बनाती थी। इसी पर दोनों में विवाद होता रहता था, इसलिए 18 मई को झगड़ा हुआ तो उसने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर शव को चापड़ से कई टुकड़ों में बांटा और अलग-अलग भागों में फेंक दिए। इसके बाद पुलिस ने आफताब के बयान पर हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। आफताब अभी पुलिस की हिरासत में हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers