10th pass govt jobs: Bumper recruitment in Southern Command Pune

10वीं पास युवाओं के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवदेन, देखें पूरी डिटेल

10वीं पास युवाओं के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, 10th pass govt jobs: Bumper recruitment in Southern Command Pune

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:34 AM IST, Published Date : December 31, 2021/2:15 pm IST

नई दिल्लीः 10th pass govt jobs रक्षा मंत्रालय के दक्षिणी कमान पुणे में इन दिनों 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकली है। यहां जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित कुल 97 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ambala।cantt।gov।in जाकर आवेदन कर सकते हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

10th pass govt jobs जारी अधिसूचना के मुताबिक सब डिविशनल ऑफिसर (II) 89 पद, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर – 7 पद, हिंदी टाइपिस्ट – 1 पद पर भर्ती की जाएगी। वहीं योग्यता की बात करें तो जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। वहीं सब डिविशनल ऑफिसर और हिंदी टाइपिस्ट के पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

Read more : वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई, दो बार रिपोर्ट आई निगेटिव, फिर भी नहीं बची Omicron संक्रमित की जान, हैरत में डॉक्टर

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थी के आयु की गणन 15 जनवरी 2022 से की जाएगी। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

 

10th Pass Govt Jobs by ishare digital on Scribd