Anganwadi Vacancy 2022 CG in Hindi

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास अभ्यर्थी भी कर सकेंगे आवेदन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास अभ्यर्थी भी कर सकेंगे आवेदन! Anganwadi Vacancy 2022 CG in Hindi

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 03:47 PM IST, Published Date : December 27, 2022/3:47 pm IST

धमतरी: Anganwadi Vacancy 2022 CG in Hindi एकिकृत बाल विकास परियोजना मगरलोड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के एक और सहायिका के दो रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आगामी 06 जनवरी तक मंगाए गए हैं। इसमें आंगनबाड़ी केन्द्र बेलौदी में कार्यकर्ता और धौराभांठा(कुण्डेल) एवं गाड़ाडीह में सहायिका के रिक्त पद शामिल हैं।

Read More: ग्राहकों के लिए खुशखबरी… नए साल पर फिर से शुरू होने जा रहा 4 साल पहले बंद हुआ ये बैंक 

Anganwadi Vacancy 2022 CG in Hindi परियोजना अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक आवेदन सीधे अथवा पंजीकृत डाक से भेजा जा सकता है। इसके लिए 18 से 44 वर्ष तक की आयु की, उसी ग्राम की स्थायी निवासी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकतीं हैं। कार्यकर्ता पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बारहवीं अथवा पुराना ग्यारहवीं पास होना अनिवार्य है।

Read More: रायगढ़ा आए 4 रूसी नागरिकों की मौत, मचा हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

अत्यंत पिछड़ी जनजाति जैसे कमार, अबूझमाड़िया, बैगा, पहाड़ी कोरवा, बिरहोर के उम्मीदवार के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं बोर्ड पास होना है। इसी तरह सहायिक पद के लिए आठवीं पास आवेदिका आवेदन कर सकतीं हैं। एक साल या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाले कार्यकर्ता/सहायिका/संगठिका को आयु सीमा में तीन साल की छूट दी जाएगी। आयु की गणना अवेदित तिथि से की जाएगी।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक