Bumper recruitment in NTPC

NTPC naukri 2023: NTPC में निकली बंपर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन, जाने क्या है इसकी आखिरी तारीख

NTPC naukri 2023: NTPC में निकली बंपर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन, जाने क्या है इसकी आखिरी तारीख

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2023 / 02:21 PM IST, Published Date : October 18, 2023/2:21 pm IST

NTPC naukri 2023: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) ने रोजगार समाचार में 14 से 20 अक्टूबर 2023 तक में 495 इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी वैकेंसी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की गई है।  इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है। इसमें पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – www.ntpc.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।  इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया 2023 के गेट स्कोर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से की जाएगी।

Read more: 7th pay Commission DA Hike Latest News: सरकारी कर्मचारियों को नवरात्रि की सौगात, मोदी सरकार ने बढ़ाया 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता

आवेदन फीस
एनटीपीसी के लिए आवेदन शुल्क जनरल/ ईडब्ल्यूएस/ ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 300 रुपये है, जबकि एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्सएसएम और सभी कैटेगरी की महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं होगी।

पात्रता मापदंड

संबंधित संस्थान/ विश्वविद्यालय मानदंडों के मुताबिक कम से कम 65 फीसदी नंबरों के साथ इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी/ एएमआईई में फुल टाइम ग्रेजुएशन की डिग्री (एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 55%). उम्मीदवारों को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) – 2023 के लिए उपस्थित होना होगा।

Read More: CG BJP Candidate 4th List 2023: बीजेपी की चौथी लिस्ट इस दिन होगी जारी, पूर्व सीएम रमन सिंह ने दी जानकारी…. 

शैक्षणिक योग्यता
अलग- अलग इंजीनियरिंग सब्जेक्ट के कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा आवेदन की आखिरी तारीख तक 27 साल है। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी (एससी/ एसटी/ ओबीसी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्सएसएम) के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

सेवा अनुबंध बॉन्ड

सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स जो सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी से संबंधित हैं, उन्हें 5,00,000 रुपये (एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 2,50,000/- रुपये) का सेवा अनुबंध बांड साइन करना होगा।  एक साल की ट्रेनिंग सफलतापूर्वक पूरी करने के बाद कम से कम 3 साल तक कंपनी की सेवा करनी जरूरी है।

Read More: Accenture Vacancy 2023: Accenture ने इस पद पर निकाली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन, क्या है इसकी प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया

जो कैंडिडेट पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें गेट 2023 में उपस्थित होना होगा। कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उम्मीदवारों को बुलाने के लिए केवल गेट स्कोरकार्ड 2023 ही आधार होगा।

सैलरी
चयनित उम्मीदवारों का 40000 रुपये से 140000 रुपये (40000 रुपये के मूल वेतन पर) महीना के बीच सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अन्य लाभ जैसे महंगाई भत्ता, अन्य सुविधाएं और भत्ता आदि समय-समय पर कंपनी के नियमों के मुताबिक दिए जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers