छत्तीसगढ़: इसी महीने से शुरू होंगी रुकी हुई भर्तियां, आरक्षण विधेयक पर सोमवार को लगेगी राज्यपाल की मुहर |

छत्तीसगढ़: इसी महीने से शुरू होंगी रुकी हुई भर्तियां, आरक्षण विधेयक पर सोमवार को लगेगी राज्यपाल की मुहर

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि वह संसोधन विधेयक पर सोमवार को हस्ताक्षर करेंगी, विधि विशेषज्ञ से राय लेने के बाद सोमवार को हस्ताक्षर करेंगी, राज्यपाल ने खुद ही सोमवार को हस्ताक्षर करने की जानकारी दी है।

Edited By: , December 3, 2022 / 06:24 PM IST

Chhattisgarh recruitment news: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण विधेयक सर्व सम्मति से पास हो जाने के बाद अब बेरोजगार युवकों में यह उम्मीद जगी है कि रुकी हुई भर्ति प्रक्रिया अब फिर से शुरू हो सकेगी। इसी बीच खबर यह है कि आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल अनुसुईया उइके सोमवार को हस्ताक्षर करेंगी। बिल राजभवन भेज दिया गया है।

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि वह संशोधन विधेयक पर सोमवार को हस्ताक्षर करेंगी, विधि विशेषज्ञ से राय लेने के बाद सोमवार को हस्ताक्षर करेंगी, राज्यपाल ने खुद ही सोमवार को हस्ताक्षर करने की जानकारी दी है।

read more:  बाबर, इमाम और शफीक के शतकों से पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब

बता दें कि राज्य सरकार ने प्रदेश में कुल 76 फीसदी आरक्षण का संसोधन विधेयक लाया है, राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि पहले विधेयक का परीक्षण किया जाता है, उसके बाद सचिवालय से लीगल सलाहकार भेजते हैं।

राज्यपाल उइके ने कहा कि अभी कल ही विधेयक पास हुआ है, तत्काल हस्ताक्षर नहीं होता, जैसे नोटिफिकेशन जारी होगा, इसी महीने से सारी रुकी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएंगी, उन्होंने यह भी कहा कि आरक्षण की पहल मैंने की, आप लेकर आए सब कुछ सकारात्मक रहा, सबको धन्यवाद देती हूं। शनिवार रविवार छुट्टी है, ऐसे में सोमवार को हस्ताक्षर हो पाएगा। ऐसे में उम्मीद है कि राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू हो जाएगी।

read more:  ईरान: युवाओं की तरफ से पेश चुनौती के बीच शासन का चीन, रूस की तरफ बढ़ रहा झुकाव