Chhattisgarh: शिक्षक भर्ती में इस तारीख से शुरू होगी तीसरे चरण की काउंसिलिंग, जानें डिटेल |

Chhattisgarh: शिक्षक भर्ती में इस तारीख से शुरू होगी तीसरे चरण की काउंसिलिंग, जानें डिटेल

Teacher Recruitment in Chhattisgarh: ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए विभाग ने अभ्यर्थियों के लिए विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर लिंक डाल दिए हैं। अभ्यर्थियों इस लिंक के माध्यम से भी काउंसिलिंग में जुड़ सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 16, 2023 / 09:47 PM IST, Published Date : September 16, 2023/9:42 pm IST

Teacher Recruitment in Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग चल रही है। पहला और द्वितीय चरण के पूरा होते ही शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की तीसरे चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग 18 से 20 सितंबर तक किया जाएगा। इसके लिए समय निर्धारित कर दी गई है। 18 सितंबर को दोपहर 12 से 20 सितंबर को शाम तक ऑनलाइन काउंसिलिंग की जाएगी।

ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए विभाग ने अभ्यर्थियों के लिए विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर लिंक डाल दिए हैं। अभ्यर्थियों इस लिंक के माध्यम से भी काउंसिलिंग में जुड़ सकते हैं। यह काउंसिलिंग स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in में शुरू की जा रही है। इस काउंसलिंग में व्यापम परीक्षा परिणाम के अनुसार शिक्षक कटऑफ रैंक की जानकारी विभाग के पोर्टल पर देखी जा सकती है। अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट से पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Teacher Recruitment in Chhattisgarh online counseling

बता दें कि इससे पहले पहला चरण के पूरा होते ही शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की द्वितीय चरण का ऑनलाइन काउंसिलिंग बीते 7 सितंबर दोपहर 3 बजे से 12 सितंबर शाम तक ऑनलाइन काउंसिलिंग हुई थी।

read more: Love Jihad in Raipur: 20 साल की लड़की के साथ 51 वर्ष के अधेड़ की खौफनाक करतूत, रायपुर में लव जिहाद की दर्दनाक दास्तान

read more:  मसाला उद्योग वर्ष 2030 तक 10 अरब डॉलर निर्यात के लिए नए बाजार तलाशेः गोयल