Swami Atmanand School Vacancy 2022 : Bumper Bharti for teacher post

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर भर्ती : Swami Atmanand School Vacancy 2022 : Bumper Bharti for teacher and other

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 28, 2022/6:13 pm IST

Swami Atmanand School Vacancy 2022 जांजगीर-चांपा। बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार पूरे प्रदेश में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल शुरू करने का फैसला लिया है। जांजगीर-चांपा जिले में ये स्कूल संचालित की जा रही है। जिले में संचालित इन स्कूलों में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली है। यहां शिक्षक सहित 78 पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्हें प्रतिमाह 22 हजार 400 रुपए से 38 हजार 100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। जिला शिक्षा विभाग ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

Read more : बड़े काम का है स्मार्टफोन के कैमरे के पास मौजूद ब्लैक डॉट, बचाते है यूजर्स के लाखों रूपए 

Swami Atmanand School Vacancy 2022 जारी विज्ञापन के अनुसार शैक्षणिक पदों में व्याख्याता शिक्षक हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, सामाजिक विज्ञान, जीवन विज्ञान, रसायन, भौतिक, शिक्षक अंग्रेजी, गणित, कला, व्यायाम शिक्षक, कम्प्यूटर शिक्षक, ग्रंथपाल, लेखापाल/सहायक ग्रेड-2 के पद शामिल हैं। 78 पदों पर संविदा नियुक्ति के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार अभ्यर्थियों को आनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा। आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त शाम तक है। उम्मीदवार जिले की वेबसाइड में जाकर विज्ञापन का विस्तृत प्रारूप देख सकते हैं और दिए गए लिंक में क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं। आफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Read more :  ‘जुबान संभालकर बात करें अधीर रंजन चौधरी’ किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी की चेतावनी, सांसद बोले- इन शर्तों पर मांगूंगा माफी

इस उम्र के लोग कर सकेंगे आवेदन

नियुक्ति के लिए 1 जनवरी 2022 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष पूरी कर ली हो और अधिकतम 40 साल से कम हो। यदि अभ्यर्थी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमीलेयर ) का हो तो उधातर आयु सीमा में अधिकतम 5 वर्ष तक की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों के अनुसार आयु सीमा में छूट का लाभ मिलेगा। भर्ती में छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना अनिवार्य है। भर्ती में नियमानुसार जिले के आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Read more :  4902 पदों पर हो रही भर्तियां, शिक्षा मंत्री ने जारी किया एग्जाम डेट, जानें कब और कैसे होगी परीक्षा 

ये योग्यता जरूरी

व्याख्याता हिन्दी, संस्कृत शिक्षक, ग्रंथपाल, लेखापाल/सहायक ग्रेड-2 के पदों को छोड़कर, बाकी के सभी पदों के लिए अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन जरूरी है। साथ ही अन्य पदों के लिए संबंधित योग्यता जरूरी है।

 
Flowers