UPPSC Direct Bharti Sarkari Naukari 2023

UPPSC Direct Bharti  2023 : UPPSC के इन विभागों में निकली सीधी भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की अंतिम तारीख

UPPSC Direct Bharti Sarkari Naukari 2023 : यूपीपीएससी ने भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 06:32 PM IST, Published Date : February 3, 2023/6:32 pm IST

UPPSC Direct Bharti  2023 : लखनऊ। उत्तरप्रदेश में सरकारी नौकरी का सिलसिला जारी है। कई विभागों में नौकरी​ निकली है। इसी बीच प्रदेश की लोक सेवा आयोग ने सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यूपीपीएससी यह भर्तियां 5 विभागों में करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन भर्तियों के लिए यूपीपीएससी ने भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

read more : पूर्व सीएम की पत्नी को कांग्रेस ने पार्टी से किया निलंबित, इस आरोप के तहत लिया गया एक्शन 

UPPSC Direct Bharti  2023 : भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 2 मार्च तक बैंक में आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 6 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। पांच विभागों में कुल पदों की संख्या 15 है। वहीं सीधी भर्ती के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

 

read more : कॉलेज के कर्मचारियों को वेतन में होगी बढ़ोतरी? मांग को लेकर लंबे समय से कर रहे प्रदर्शन

UPPSC Direct Bharti  2023 : आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि उत्तर प्रदेश आयुष (होम्योपैथी विभाग) में प्राचार्य के छह पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा मद्य निषेध विभाग में क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी के दो पदों पर भर्ती होगी। साथ ही उत्तर प्रदेश आयुष (आयुर्वेदिक विभाग) में प्राचार्य के चार पदों, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक वेधन अभियंता के एक पद और उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग में प्राविधिक अधिकारी (प्राविधिक सेवा) के दो पदों पर भर्ती के लिए गुरूवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

read more : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव हुए सड़क हादसे के शिकार, बाइक सवार को बचाते बचाते डिवाइडर पर चढ़ी कार

 

कैसे होगी नियुक्ति

UPPSC Direct Bharti  2023 : यूपीपीएससी इन पदों पर भर्ती किस आधार पर करेगा ये अभी तय नहीं है। दरअसल, नोटिफिकेशन के मुताबिक चयन प्रक्रिया अभ्यर्थियों की संख्या के आधार पर तय की जानी है। ऐसे में आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग तय करेगा कि इन पदों पर सीधी भर्ती केवल इंटरव्यू के माध्यम से होगी या स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित की जाएगी। अगर स्क्रीनिंग परीक्षा का आयोजन होगा तो इसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। गलत उत्तरों के लिए माइनस मार्किंग का भी प्रावधान है। अंतिम रूप से सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें