UPSC Result 2022: बिलासपुर के अभिषेक चतुर्वेदी को 179 वां, पन्ना के गोल्डी को 181 रैंक, दोनों का IPS बनना तय |

UPSC Result 2022: बिलासपुर के अभिषेक चतुर्वेदी को 179 वां, पन्ना के गोल्डी को 181 रैंक, दोनों का IPS बनना तय

UPSC Result 2022: अभिषेक चतुर्वेदी ने बिलासपुर से स्कूलिंग के बाद चेन्नई से इंजीनियरिंग किया है। उन्हे यह सफलता चौथे अटेंप्ट में मिली है। अभिषेक चतुर्वेदी के पिता रेलवे में चीफ कंट्रोलर के पद पर पदस्थ हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2023 / 10:38 AM IST, Published Date : May 24, 2023/10:37 am IST

UPSC Result 2022: बिलासपुर/पन्ना। बीते दिन जारी हुए लोकसेवा आयोग के रिजल्ट में बिलासपुर के अभिषेक चतुर्वेदी को 179 वां रैंक हासिल हुआ है। जिसके बाद उनका IPS के लिए चुना जाना तय माना जा रहा हैं। अभिषेक चतुर्वेदी ने बिलासपुर से स्कूलिंग के बाद चेन्नई से इंजीनियरिंग किया है। उन्हे यह सफलता चौथे अटेंप्ट में मिली है। अभिषेक चतुर्वेदी के पिता रेलवे में चीफ कंट्रोलर के पद पर पदस्थ हैं। पन्ना जिले के अजयगढ़ के निवासी गोल्डी गुप्ता पिता राजू गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा 2022 पास कर आई पी एस केडर प्राप्त किया है।

read more: विधवा बहू को न मिले प्रॉपर्टी, इसलिए 58 साल की सास ने पैदा किया बच्चा! महिला ने खड़ा किया बखेड़ा

पन्ना जिले के अजयगढ़ के निवासी गोल्डी गुप्ता पिता राजू गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा 2022 पास कर आई पी एस केडर प्राप्त किया है। यूपीएससी के फाइनल परिणाम सुनते ही खुशी के मारे गोल्डी की मां के आंसू रुक नही रहे हैं । चूंकि बड़ी मेहनत और संघर्ष के साथ एक।सामान्य परिवार के मुखिया ने अपने पुत्र को पढ़ाया । इसीलिए आज गोल्डी के पिता राजू गुप्ता की आंखे भी भर आई है । राजू गुप्ता ने बताया कि उनके बालक ने सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ा , फिर दसवीं से सरकारी हायर सेकेंड्री स्कूल में पढ़ा । इस बीच कोई कोचिंग वगेरह नही किया ।

read more:  इस सावन शिव मंदिरो में नहीं चढ़ेगा भांग और गांजा, राज्य सरकार ने लगाया प्रतिबंध, इस सामजिक कार्यकर्ता ने की थी मांग

बारहवीं के बाद दिल्ली गया और चार साल की तैयारी में इस बालक ने पढ़कर आज देश स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की है । परिवार , मोहल्ले वालों ने मिठाई खिलाकर इस परिवार के साथ अपनी खुशी जाहिर की । गोल्डी के मित्र , शिक्षक सभी प्रसन्नता व्यक्त कर रहे है । गोल्डी के माता पिता ने उससे वीडियो कॉल पर बात की है और गोल्डी ने कहा है कि 28 तारीख के बाद वह घर आएगा।