SAIL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, SAIL में निकली बंपर भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई... | Vacancy for operator-cum-technician in SAIL

SAIL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, SAIL में निकली बंपर भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई…

Vacancy for operator-cum-technician in SAIL: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, SAIL में निकली बंपर भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई...

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : February 29, 2024/6:29 pm IST

Vacancy for operator-cum-technician in SAIL: नई दिल्ली। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (ट्रेनी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस भर्ती के जरिए ऑपरेटर-कम-टेक्निशियन (ट्रेनी) के पदों को भरा जाएगा।

आवेदन करने की प्रक्रिया 26 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट www.sail.co.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी डेट 18 मार्च तय की गयी है।

Read more: Bonus on MSP: लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को बड़ा तोहफा, इस दिन मिलेगी किसानों को एकमुश्त राशि… 

वैकेंसी डिटेल्स

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से ये भर्ती अभियान ऑपरेटर-कम-टेक्निशियन (ट्रेनी) के 341 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

सेलेक्शन प्रोसेस

योग्य उम्मीदवारों को हिंदी/अंग्रेजी में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) देना होगा। इस टेस्ट की अवधि 90 मिनट होगी। इस पद के लिए सीबीटी क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

जर्नल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के कैटेगरी के उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना जरूरी होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये का आवेदन शुल्क तय किया गया है। कैंडीडेट्स को आवेदन और प्रोसेसिंग फीस का भुगतान नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/एटीएम-कम-डेबिट कार्ड के माध्यम से ही करना होगा। किसी अन्य माध्यम से आवेदन शुल्क कलेक्ट नहीं किया जाएगा।

Read more: Shweta Tiwari in Suit Look: पिंक अनारकली सूट में श्वेता तिवारी ने लूटी लाइमलाइट 

जानें कैसे करें अप्लाई

Vacancy for operator-cum-technician in SAIL

1- स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट www.sail.co.in या http://sailcareers.com पर जाएं।
2- वेबसाइट के करियर सेक्शन में जाएं।
3- इसके बाद ‘लॉगिन’ या ‘अप्लाई’ पर क्लिक करें।
4- रजिस्टर पर क्लिक करें।
5- अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
6- फोटोग्राफ, हस्ताक्षर समेत जरूरी डॉक्युमेंट्स अपलोड करें।
7- अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
8- फ्यूचर के लिए एप्लीकेशन का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें