1 glass of wine daily and absolutely fit even at the age of 113

हेल्दी डाइट नहीं रोजाना 1 गिलास शराब पीता है ये शख्स, 113 की उम्र में भी है बिल्कुल फिट

1 glass of wine daily and absolutely fit even at the age of 113 : हेल्दी डाइट नहीं रोजाना 1 गिलास शराब पीता है ये शख्स, 113 की उम्र में भी है

Edited By: , May 28, 2022 / 03:18 PM IST

Secret of Long Life : नई दिल्ली। एक अच्छी और लंबी उम्र जीने के लिए हेल्दी डाइट प्लान बहुत जरुरी होता है। एक अच्छी डाइट प्लान फॉलो करने से कोई व्यक्ति काफी अच्छा और लंबा जीवन जी सकता है। आप क्या कहेंगे अगर हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताए जो 113 साल के हैं और रोजाना शराब का स्ट्रॉन्ग पेग पीते है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

नहीं लेते कोई दवाई

दरअसल, पिछले हफ्ते वेनेजुएला के जुआन विसेंट पेरेज मोरास का नाम दुनिया के सबसे बुजुर्ग पुरुष के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। जुआन विसेंट पेरेज मोरास का जन्म 27 मई 1909 में हुआ था और अभी 113 साल के हैं। वेनेजुएला के तचिरा राज्य के एक क्लिनिक के डॉक्टर ने कहा कि, पेरिज की उम्र ज्यादा होने की वजह से उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और सुनने में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा, वह बिल्कुल स्वस्थ हैं और किसी भी तरह की कोई दवाई का सेवन नहीं करते।

Read More : सरकारी नौकरी: भारतीय रेलवे में निकली बंपर भर्ती, चयन के लिए नहीं होगा एग्जाम, इस तरह कर सकते है आवेदन

एक रिपोर्ट के अनुसार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि पेरेज 113 साल के होने के बावजूद भी एकदम स्वस्थ हैं और रोजाना शराब का एक स्ट्रॉन्ग पेग पीते हैं। इतना ही नहीं पेरेज के 41 ग्रैंडचिल्डरन्स, 18 ग्रेट ग्रैंडचिल्डरन्स और 12 ग्रेट-ग्रेट ग्रैंडचिल्डरन्स हैं।

धार्मिक प्रवृति के हैं पेरिज

Secret of Long Life : पेरिज ने एक बार बताया कि लंबे जीवन के लिए उनका सीक्रेट है, “कड़ी मेहनत करना, छुट्टियों पर आराम करना, जल्दी सोना, हर दिन एक गिलास शराब पीना, भगवान से प्यार करना और हमेशा उसे अपने दिल में रखना।” इसके साथ ही पेरेज काफी धार्मिक प्रवृति के व्यक्ति भी हैं, वह रोजाना दिन में दो बार प्रार्थना करते हैं। स्पेन के सैटर्निनो डे ला फुएंते गार्सिया के 18 जनवरी, 2022 को 112 वर्ष और 341 दिनों में निधन के बाद जुआन को दुनिया के सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति का खिताब मिला है।

Read More : मैट्रिमोनियल साइट पर हुई मुलाकात, शादी के बाद 12 लाख ले उड़ी लूटेरी दुल्हन

1997 में पत्नी ने छोड़ा साथ

पारिवारिक माहौल की बात करें तो पेरिज की पत्नी का नाम एडियोफिना डेल रोसारियो गार्सिया था। वह दोनों 60 साल तक साथ रहे। 1997 में पेरेज की पत्नी का निधन हो गया था। पेरिज और एडियोफिना के 11 बच्चे हैं जिसमें 6 बेटे और 5 बेटियां हैं।

Read More : 100 साल पुरानी मस्जिदों को लेकर दायर हुई याचिका, मानी गई तो सब खोदी जाएंगी 

 

#HarGharTiranga