89 year old wedding card

सोशल मीडिया पर 89 साल पुराना शादी का कार्ड वायरल, उर्दू में लिखा यह कार्ड पढ़कर लोग हुए हैरान

89 years old wedding card viral on social media people were surprised to read this card written in Urdu

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : December 31, 2022/8:50 pm IST

89 year old wedding card : नई दिल्ली। शादियों के सीजन में सोशल मीडिया पर कई तरह के संबंधित वीडियो और तस्वीरे वायरल होती है। जो लोगों को काफी पसंद आती है। आजकल जब शादी होती है तो लोगों को आमंत्रित करने के लिए शादी का कार्ड दिया जाता है। हालाकि ऐसा नहीं है कि पहले कार्ड नहीं छपते थे पहले भी आमंत्रण करने के लिए शादी के कार्ड छपवाकर दिए जाते है। लेकिन आज कल तो ट्रेंड चल गया है कि शादी से पहले आक​​​र्षण रूप से कार्ड छपवाए जाते है। वहीं इस समय 89 साल पुराना उर्दू में लिखा वेडिंग कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जो लोगों को काफी अच्छा लग रहा है।

read more : नए साल में भगवान श्रीकृष्ण की करें विशेष पूजा, इन राशि वालों के परिवार में रहेगी सुख शांति, जीवनभर नहीं होगी पैसों की कमी

89 year old wedding card : सोशल मीडिया पर यह वेडिंग कार्ड सोनल बतला ने शेयर किया है। उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘साल 1933 में हुई मेरे दादा-दादी की शादी का इन्विटेशन कार्ड।’ कॉफी ब्राउन शेड वाले कार्ड में आप साफ उर्दू कैलीग्राफी को देख सकते हैं। इसमें एक शख्स 23 अप्रैल, 1933 को अपने बेटे की शादी के न्योते के लिए खत लिख रहा है। इसमें लिखा है, ‘पैगंबर मोहम्मद को मेरा सम्मान। आदरणीय महोदय, आपको खुदा सलामत रखे और मैं इस अच्छे वक्त के लिए खुदा का शुक्रिया अदा करता हूं। मेरे बेटे हाफिज मोहम्मद युसूफ का निकाह 2 अप्रैल 1933, रविवार को तय हुआ है।

read more : नए साल से पहले इस राज्य की सरकार ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी, बढ़कर आएगी अब सैलरी 

89 year old wedding card : इसमें यह भी लिखा है कि दुल्हन का घर किशनगंज में है। उन्होंने लिखा, ‘मैं आपको गली कासिम जान स्थित अपने घर आने का न्योता देता हूं, जहां से हम किशनगंज स्थित दुल्हन के घर निकाह के लिए जाएंगे। इसके बाद दावत होगी। वलीमा 24 अप्रैल 1933 का है। आप मेरे घर सुबह 10 बजे तक आ जाएं और वलीमा का हिस्सा बनें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें