Is saal 1 January se in 4 rashiyo ke ban rahe hai shubh sanyog

नए साल में भगवान श्रीकृष्ण की करें विशेष पूजा, इन राशि वालों के परिवार में रहेगी सुख शांति, जीवनभर नहीं होगी पैसों की कमी

Is saal 1 January se in 4 rashiyo ke ban rahe hai shubh sanyog: इस साल न्‍यू ईयर के पहले दिन ही चार शुभ संयोग आ रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 31, 2022/8:02 pm IST

नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत ईश्वर की भक्ति और पूजा-पाठ से करें, जिससे आपका पूरा साल अच्‍छा बितता है। सबसे खास बात यह है कि इस साल न्‍यू ईयर के पहले दिन ही चार शुभ संयोग आ रहे हैं। 1 जनवरी के दिन सिद्ध, सर्वार्थ सिद्धि, शिव और रवि योग का संयोग बन रहा है। इस योग में की गई पूजा का पुण्‍य अवश्‍य मिलता है। ऐसी मान्‍यता है कि नए साल की शुरुआत में श्रीकृष्‍ण की पूजा करें, तो इस उपाय से पूरे सालभर भौतिक सुख प्राप्‍त होता है।

read more : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! 1 जनवरी से इतना बढ़ जाएगा DA, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

 

परिवार में रहेगी सुख शांति

अगर आपके परिवार में क्‍लेश बना हुआ है और धन, काम और संपत्ति की वजह से मनमुटाव चल रहा है, तो आपको ये उपाय जरूर करना चाहिए। साल 2023 की शुरुआत से ही आपको श्रीकृष्ण की पूजा में मोरपंख चढ़ाना शुरू कर देना चाहिए। इसके अलावा ऊं द्वारपालाय नम: जाग्रय स्थापयै स्वाहा मंत्र का जाप करते हुए मोरपंख को अपने घर के मुख्‍य द्वार पर लटका दें। ऐसी मान्‍यता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और परिवार के सदस्‍यों के बीच चल रही तनातनी दूर हो जाती है।

शीघ्र होगा आपका विवाह

अगर आपके परिवार में किसी के विवाह में देरी हो रही है या शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है तो साल 2023 की शुरुआत से ही आपको श्रीकृष्ण की पूजा करना शुरू कर देना चाहिए। इसके लिए आपको उनका प्रिय भोग चढ़ाना चाहिए और 108 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए। ॐ क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरी:परमात्मने प्रणत: क्लेशनाशाय गोविंदाय नमो नम: क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्ल्भाय स्वाहा. इस मंत्र का जाप जरूर करें। ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से जल्‍द ही विवाह के योग्य बनना शुरू हो जाते हैं और रिश्ते आने लगते हैं।

होगी संतान की प्राप्ति

अगर आप संतान सुख पाना चाहते हैं तो आपको कान्हा की भक्ति करना चाहिए। इससे बहुत ही उत्तम फल मिलते हैं। इसके लिए आप 2 जनवरी 2023 को पौष पुत्रदा एकादशी का व्रत रखें और विष्णु जी की पितांबरी से पूजा-अर्चना करें क्‍योंकि श्रीकृष्ण, विष्णु जी के ही अवतार हैं। इस पूजा में आपको पीला कलर का ध्‍यान रखना होगा यानी आप चंदन, फूल, वस्त्र सभी पीले रंग के चढ़ाएं और संतान की खुशहाली, उसकी दीर्घायु की कामना करें और विष्णु जी का पाठ करें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें