Chickens are thrown in the engine

आखिर क्यों हवाई जहाज को उड़ाने से पहले इंजन में फेंके जाते हैं मुर्गे..? रिसर्च के खुलासें उड़ा देंगे होश

Chickens are thrown in the engine: After all, why chickens are thrown in the engine before flying the airplane..? The revelations of the resort will blow the senses

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 8, 2022/5:44 pm IST

Chickens are thrown in the engine: यात्रा चाहें कैसी भी हो यात्रियों को कोई परेशानी न हो इस बात का ध्यान खासतौर पर दिया जाता है। आजकल कई ऐसी सुविधाएं आ गई है कि मिलो की दूरी को कुछ घंटों में ही पूरा किया जा सकता है। उदाहरण के लिए हवाई यात्रा को ही ले लीजिए। हवाई यात्रा से लोगों का समय तो बचता है, लेकिन इसके साथ ही कुछ दुर्घटनाओं का भी रिस्क होता है, जिनमें से एक है विमान के इंजन में पक्षियों का टकराना। जो एक बड़ी दुर्घटना को दावत देता है।

मुकदमा दर्ज होने पर 60 वर्षीय बुजुर्ग ने उठाया खौफनाक कदम, मासूम के प्राइवेट पार्ट में मोमबत्ती डालने का आरोप

चिकन गन से फेंके जाते हैं मुर्गे

Chickens are thrown in the engine:  जैसा कि आप जानते है हवाई यात्रा कोई मज़ाक नहीं होती, ऐसे में हवाई जहाज को उड़ान पर भेजने से पहले उसके इंजन की टेस्टिंग करनी ज़रूरी होती है। इस दौरान इसके इंजन में चिकन गन के ज़रिये मुर्गों को भी फेंका जाता है। ऐसा करने के पीछे एक ज़रूरी और अहम वजह होती है, जिसके बारे में आपको शायद ही पता होगा। दरअसल, आसमान में उड़ते हुए कई बार पक्षी विमान से टकरा जाते हैं और इससे बड़ी दुर्घटनाएं हो जाती है।

पर्पल शार्ट ड्रेस में इस हसीना ने करा लिया ऐसा फोटोशूट, तस्वीरें देख बेकाबू हुए फैंस

इंजन की कि जाती है टेस्टिंग

Chickens are thrown in the engine:  एक पक्षी की वजह से विमान में बैठे सभी यात्रियों की जान खतरे में आ जाती है, ऐसे में इसे बनाने वाली कंपनी सिमुलेटर का इस्तेमाल करके ये सुनिश्चित करती है कि पक्षी के टकराने से विमान का इंजन काम करना बंद न कर दे। कॉमर्शियल विमानों को एक इंजन के साथ उड़ने का भी प्रशिक्षण दिया गया है। इसके साथ ही ये टेस्ट किया जाता है कि अगर कोई पक्षी इंजन से टकरा जाए तो कैसी परिस्थिति पैदा होगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें