After stealing, the heart of the thieves sweated.. the goods were returned after knowing the truth

चोरी करने के बाद पसीजा चोरों का दिल.. सच्चाई पता चलने पर लौटा गए सामान, पर्ची छोड़कर मांगी माफी

After stealing, the heart of the thieves sweated.. the goods were returned after knowing the truth

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 24, 2021/11:43 am IST

बांदा,यूपी। बांदा जिले में चोरी का दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां चोरों ने एक गरीब के घर में चोरी कर ली। चोरी करने के बाद चोर उनका सामान भी लौटा गए और एक पर्ची लिखकर उनसे माफी भी मांगी। यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

चन्द्रायल गांव के रहने वाले दिनेश तिवारी काफी गरीब हैं। कुछ समय पहले उन्होंने 40 हजार रुपये का कर्ज लेकर वेल्डिंग की एक दुकान खोली थी। हर रोज की तरह जब 20 दिसंबर की सुबह वह अपने दुकान पहुंचे तो उनके होश उड़ गए थे। उनके दुकान का ताला टूटा हुआ था और कई सामान चोरी हो चुके थे। इसके बाद उन्होंने बिसंडा थाने में चोरी की सूचना दी।

पढ़ें- किसानों के 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का ऐलान, पंजाब के सीएम का बड़ा तोहफा, 10-15 दिनों में खाते में जमा होगी राशि

हालांकि थाने पर दरोगा नहीं थे, इस कारण केस दर्ज नहीं हो पाया। घटना के दो दिन बाद उन्हें कहीं से पता चला कि उनका चोरी हुआ सामान गांव में एक खाली स्थान पर पड़ा हुआ है। दरअसल, चोर उनका सामान रख गए थे। चोरी करने के बाद जब चोरों को पता चला कि दिनेश तिवारी काफी गरीब हैं तो चोरों का दिल पसीज गया था। इसके अलावा वह काफी इमोशनल हो गए थे। इसलिए चोरों ने एक पर्ची लिखकर दिनेश तिवारी से माफी भी मांगी।

पढ़ें- देश में अब तक ‘ओमिक्रॉन’ के 358 मामले आए सामने… 114 लोग संक्रमण से हो चुके हैं मुक्त

दूसरी तरफ दिनेश तिवारी को जब उनका सामान वापस मिला तो उन्हें बहुत खुशी हुई। उन्होंने बताया कि चोर ने उनकी दुकान से 2 वेल्डिंग मशीन, 1 बड़ी कटर मशीन, 1 तौलने वाली मशीन, 1 ग्लेंडर और 1 ड्रिल मशीन चोरी करके ले गए थे। अब चोर मेरा पूरा सामान वापस कर गए हैं और उस पर एक पर्चा भी है। जिसमें लिखा है कि गलती से चोरी हो गई। उन्होंने कहा, ‘मेरा सामान मिल गया मैं इसी में बहुत खुश हूं। भगवान ने मेरी रोजी-रोटी बचा ली।’

पढ़ें- कड़ाके की ठंड से मिलेगी राहत, उत्तर से ठंडी हवाओं का आना आज से बंद, 3-4 डिग्री बढ़ेगा न्यूनतम तापमान

चिट्ठी में क्या लिखा

चोरों ने पर्ची में लिखा, ‘यह दिनेश तिवारी का सामान है। हमें बाहरी आदमी से आपके बारे में जानकारी हुई। हम सिर्फ उसे जानते हैं जिसने लोकेशन दी कि वह कोई मामूली आदमी नहीं है। पर जब हमें जानकारी हुई तो हमें बहुत दुःख हुआ। इसलिए हम आपका सामान वापस देते हैं। गलत लोकेशन की वजह से हमसे गलती हुई।’ इस पूरी घटना पर बिसंडा थाने के SHO भी हैरान हैं। उन्होंने कहा कि ये हास्यास्पद है कि कोई चोर कहीं से चोरी करे और सामान लौटा जाए। इतने सालों की नौकरी में उन्होंने ऐसा कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल फिल्मों जैसी बात हो गई।

पढ़ें- 1 जनवरी से ऑनलाइन पेमेंट तरीका बदल जाएगा.. आ गया RBI का नया नियम.. जानिए