Relationship Advice

Relationship Advice: कहीं गलत रिलेशनशिप में आप भी तो नहीं? अगर आपको भी दिखते है ये संकेत तो हो जाएं सावधान

Relationship Advice: ये पांच संकेत है जो बताते हैं कि आप एक गलत रिलेशनशिप में हैं, इन्हें जान पहले ही हो जाएं सतर्क

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 07:39 PM IST, Published Date : December 17, 2023/7:39 pm IST

Relationship Advice: कोई भी रिलेशन पर्फेक्ट नहीं होता हर रिलेशनशिप में कुछ ना कुछ खूबियां और कमियां होती हैं। ऐसे में रिलेशनशिप में रहते हुए दो लोगों के बीच कई प्रकार की दिक्कते होती है। जोकि एक आम बात है। लेकिन कई बार लोगों को इस बात का पता ही नहीं होता कि वह जिस रिलेशनशिप में हैं वो सही है या गलत। जिसके चलते लोगों को टाक्सिस रिलेशनशिप भी झेलना पड़ता है। अहर आपको भई अपने रिश्ते में ये संकेत दिखते है तो आप भी आज ही सतर्क हो जाइए

छोटी-छोटी बातों पर तू-तू, मैं-मैं

Relationship Advice: आप गलत रिलेशनशिप में रह रहे हैं इसका सबसे पहला संकेत विचारों में लगातार टकराव का होना है। अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर हर छोटी बात पर आपके साथ बहस कर रहा है, तो यह एक संकेत हैं कि आपका रिश्ता आपकी सोच जितना परफेक्ट नहीं है। कोई भी हेल्दी रिलेशनशिप बात करने और समझौतों से बनता है।

इमोशनल ब्लैकमेल

Relationship Advice: अगर आपको लगता है कि खुद के लिए कोई भी नया फैसला लेते समय आपका पार्टनर आपको इमोशनल ब्लैकमेल करता है या आप खुद के लिए कुछ भी निर्णय नहीं ले पाते हैं तो यह संकेत है कि आप एक गलत रिलेशनशिप में रह रहे है। एक हेल्दी रिलेशनशिप में सामने वाला व्यक्ति आपके हर फैसले की इज्जत करता है। इससे रिलेशनशिप अच्छा होने के साथ ही पर्सनल लाइफ में भी आपकी ग्रोथ होती है।

सामने वाले को अपनी तरह ढालने की चाहत

Relationship Advice: क्या आपका पार्टनर भी आपको एक ऐसा इंसान बनाना चाहता है जो आप हैं ही नहीं? कुछ लोगों को रिलेशनशिप में ये चीजें काफी नॉर्मल लगती हैं और वो अपने पार्टनर की खुशी के लिए एक ऐसे इंसान बन जाते हैं जो वो हैं ही नहीं। एक हेल्दी रिलेशनशिप वो होता है जिसमें आप अपने पार्टनर की पहचान को बदलने की कोशिश नहीं करते, बल्कि उनसे वैसे ही प्यार करते हैं जैसे वो हैं।

इमोशनल इंबैलेंस और डर

Relationship Advice: क्या आप भी अक्सर अपने रिश्ते में इंबैलेंस और डर महसूस करते हैं? ये इस बात के संकेत हैं कि आप एक गलत रिलेशनशिप में हैं। अगर आपको भी अकेले रह जाने, पार्टनर के चले जाने का डर लगा रहता है तो जरूरी है कि आप इन चीजों से एक कदम पीछे हट जाएं। एक हेल्दी रिलेशनशिप में लोग खुश रहते हैं और उनके मन में एक-दूसरे से अलग होने का कोई डर या चिंता नहीं होती है। साथ ही एक हेल्दी रिलेशनशिप में रहने वाले लोग एक-दूसरे से संतुष्ट होते हैं।

सेहत पर बुरा असर

Relationship Advice: अगर किसी रिलेशनशिप में रहकर आप खुश नहीं हैं और आपको आए दिन सेहत से संबंधित किसी ना किसी बीमारी का सामना करना पड़ रहा है तो यह संकेत है कि आप एक गलत रिलेशनशिप में हैं। एक हेल्दी रिलेशनशिप में इंसान अंदर से खुश रहता है जिसका असर उसकी पूरी बॉडी पर दिखता है।

ये भी पढ़ें- Mahadha/Neech bhang Rajyog: 100 साल बाद चमकने जा रही इन 3 राशियों के जातकों की किस्मत, 100 साल बाद बन रहे ये 2 शुभ राजयोग

ये भी पढ़ें- 55 Lakh SIMs Blocked: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती, सरकार ने बंद किए 55 लाख SIM, जानें वजह

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें