A live bomb entered the soldier's chest

घायल सैनिक के सीने में जिंदा बम देख फटी रह गई डॉक्टरों की आंखें! फिर हुआ कुछ ऐसा कि… 

A live bomb entered the soldier's chest: 10 नवंबर को रूसी रक्षा मंत्रालय ने उनके जख्मी होने की पुष्टि की और बताया कि उन्हें क्या हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार एक जिंदा बम उनके सीने से शरीर के अंदर घुस गया। बम उनके रिब्स और फेफड़ों को पार करते हुए स्पाइनल कोर्ड तक पहुंच गया और दिल के काफी नजदीक चला गया।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:27 PM IST

A live bomb entered the soldier’s chest: अक्सर आप लोगों ने युद्ध की कई ऐसी कहानियां सुनी होगी जिसमें सैनिकों के घायल, शहीद होने और दर्दनाक मंजर देखने को मिलता है। हाल ही में एक रूसी सैनिक से जुड़ी खबर ने सभी को दंग कर दिया। सैनिक के शरीर में जिंदा बम घुस गया जिसे बेहद कठिनाई से निकाला गया।

सस्ते में घर खरीदने का सुनहरा मौका! प्रॉपर्टी बेचने जा रहा ये बैंक, इतने नवंबर को होने वाली है नीलामी, जानें पूरी डिटेल्स

सैनिक के सीने में घुसा जिंदा बम

A live bomb entered the soldier’s chest: एक रिपोर्ट के मुताबिक, निकोलाय पैसेनको रूसी सेना में जूनियर सार्जेंट हैं जो यूक्रेन में ही तैनात हैं। युद्ध के दौरान वो बुरी तरह घायल हो गए। 10 नवंबर को रूसी रक्षा मंत्रालय ने उनके जख्मी होने की पुष्टि की और बताया कि उन्हें क्या हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार एक जिंदा बम उनके सीने से शरीर के अंदर घुस गया। बम उनके रिब्स और फेफड़ों को पार करते हुए स्पाइनल कोर्ड तक पहुंच गया और दिल के काफी नजदीक चला गया। जिसके बाद उन्हें तुरंत ही सेंट्रल मिलिट्री डिस्ट्रिक्ट के मैंड्रिक सेंट्रल मिलिट्री क्लिनिकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Rakhi sawant : मेरे और वो के बीच में कोई आया तो खैर नहीं… ब्रेकअप की खबरों पर आगबबूला हुई ये एक्ट्रेस

बॉम्ब प्रूफ जैकेट पहन किया आपरेशन

A live bomb entered the soldier’s chest: डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान कभी भी वो बम शरीर के अंदर ही फट सकता था। ऐसे में ऑपरेशन करना काफी चुनौतीपूर्ण था, उसके बावजूद चिकित्सकों ने बॉम्ब प्रूफ जैकेट पहनकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। उन्होंने अपने मेडिकल गाउन के नीचे सुरक्षा कवच को पहना और इस मुश्किल सर्जरी को सफलता से पूरा कर दिया। ऑपरेशन को उसी कमरे में करना पड़ा जहां सैनिक को लाकर रखा गया था क्योंकि उसे वहां से हिलाना खतरनाक साबित हो सकता था।

‘मुझे छूने को बेचैन हो जाते थे दूल्हे..’ वेडिंग प्लानर से एडल्ट मॉडल बनी इस महिला की कहानी कर देगी हैरान

बहादुरी दिखा बचाई सैनिक की जान

A live bomb entered the soldier’s chest: डॉक्टरों ने बताया कि सर्जरी सफल रही और अब सैनिक को मॉस्को के एक अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। हैरानी की बात ये है कि ऑपरेशन के ठीक बाद शख्स ने मीडिया से बात भी की। उसने कहा- “मैं नहीं चाहता था कि मेरी वजह से डॉक्टरों पर कोई अड़चन आए। उन्होंने बहादुरी से, बॉडी आरमर पहनकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और आज मैं जीवित बैठा हुआ हूं।”

और भी है बड़ी खबरें…