Physical relation with Bride and brothers

यहां दुल्हन घर के भाईयों के साथ बनाती है शारीरिक संबंध, वजह जानकर हो जाएंगे रोंगटे खड़े

यहां लड़की घर के भाईयों के साथ बनाती है शारीरिक संबंध:Here the bride makes physical relations with the brothers of the house

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 06:17 PM IST, Published Date : May 6, 2023/6:16 pm IST

Physical relation with Bride and brothers : नई दिल्ली। देश दुनिया में कई तरह के रीतिरिवाज है। शादी से जुड़े कुछ रीतिरिवाज ऐसे भी है जिन्हें जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। कहीं पर दुल्हन के साथ अन्य किसी और का संबंध या फिर कहीं पर परिवार में ही शादी या फिर संबंध जैसे रिवाज सामने आते है। हमारे देश में महिलाओं के प्रति सम्मान देखा जाता है। महिलाओं के प्रति हमारा समाज कभी बेहद निर्दयी था। महिलाओं को पुरुष के बराबर अधिकार नहीं मिलते थे। महिलाएं हमेशा पर्दे में ही रहती थीं। महिलाएं वो ऐश-आराम नहीं कर पाती थीं, जिसपर पुरुष सिर्फ अपना अधिकार समझते थे। लेकिन जैसे-जैसे समय की सुई घूमती गई। महिलाएं सशक्त होती चली गईं। आज महिलाओं और पुरुषों में कोई अंतर नहीं है। लेकिन कुछ ऐसी जगह अब भी हैं जहां महिलाओं को पुरानी परंपाएं माननी पड़ती है। इनमें से एक है बहुपति विवाह।

read more : गौशाला में तब्दील हुआ लाखों की लागत से बना पौनी पसारी परिसर 

बहुपति विवाह

Physical relation with Bride and brothers : आधुनिक समय में बहुपति विवाह को अवैध माना जाता है और कुछ देशों में इसे कानूनी रूप से प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा, बहुपति विवाह के कुछ नकारात्मक प्रभाव भी हो सकते हैं जैसे कि महिलाओं के अधिकतम शोषण और पुरुषों की संतानों के बीच ज्यादा संघर्ष।

read more : कांग्रेस कार्यालय में हनुमान चालीसा पाठ, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसियों पर फेंकी कांच की बोतलें  

Physical relation with Bride and brothers : बता दें कि कुछ सालों पहले तक हिमाचल और अरुणाचल प्रदेश में ऐसी शादियों की खबरें आती रहती थीं। किन्नौर में बहुपति विवाह ज्यादा प्रचलित थी। बीते लगभग दस सालों से बहुपति विवाह के बारे में कम सुनने में आया है। लेकिन तिब्बत में यह प्रथा आज भी सुनने में आ जाती है। शादी के बाद सबसे पहले पत्नी के साथ बड़ा भाई समय बिताता है। उसके बाद उम्र के हिसाब से सभी भाई पत्नी के साथ समय बिताते हैं। आज के समय में, बहुविवाह से बचने के लिए शिक्षा और जागरूकता का ज्यादा महत्व है ताकि लोग इस तरह की पुरानी परंपराओं से दूर रहें और अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभा सकें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें