फिटनेस में हीरो को भी देते हैं मात.. जानिए देश के पुलिसकर्मी जो हैं बॉडी-बिल्डर

फिटनेस में हीरो को भी देते हैं मात.. जानिए देश के पुलिसकर्मी जो हैं बॉडी-बिल्डर

फिटनेस में हीरो को भी देते हैं मात.. जानिए देश के पुलिसकर्मी जो हैं बॉडी-बिल्डर

: , January 26, 2022 / 04:10 PM IST

India Body builders who are Policeman : नई दिल्ली। आज हम आपको देशभर के पुलिसफोर्स में शामिल ऐसे पुलिसकर्मियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका बॉडी बिल्डिंग में भी काफी नाम है। ये पुलिसकर्मी बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन भी खेलते हैं और देश सेवा भी करते हैं। ऐसे ही फिटनेस फ्रीक पुलिसकर्मियों के बारे में आर्टिकल में जानेंगे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना की कामयाबी का साक्षी बना राजपथ..गणतंत्र दिवस पर निकली झांकी ने लाखों दर्शकों का मन मोहा 

1 किशोर डांगे, कांस्टेबल, महाराष्ट्र पुलिस

किशोर डांगे महाराष्ट्र पुलिस में बतौर कांस्टेबल सेवा कर रहे हैं। उन्हें महाराष्ट्र पुलिस का ‘अर्नाल्ड’ कहा जाता है। वे काफी गरीब परिवार से आते थे, लेकिन उन्हें सिर्फ पुलिस में ही जाना था। इसके लिए उन्होंने काफी कम सुविधाओं में भी मेहनत की और पुलिस में शामिल हुए। इसके साथ उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में भी हाथ आजमाया और पुलिस की जॉब के साथ उन्होंने कई मेडल भी जीते।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by kishor Dange (@manukishor691)

 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में आम जनता के सशक्तिकरण, समृद्धि, खुशहाली में हुई वृद्धि.. समारोह में राज्यपाल ने दिया जनता के नाम संदेश

2 मोतीलाल दायमा, कांस्टेबल, मध्य प्रदेश पुलिस

मोतीलाल दायमा, मध्य प्रदेश पुलिस का हिस्सा हैं और अभी उनकी पोस्टिंग भोपाल में है। भीड़ कंट्रोल करने वाली पुलिस फोर्स को वे ट्रेनिंग भी देते हैं। वे पुलिस के लिए बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन की तैयारी भी कर रहे हैं। हालही में उनकी घुटने का ऑपरेशन हुआ है, लेकिन उन्होंने बोला कि कुछ समय बाद वे वापस पुराने एक्शन में आएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Motilal Dayma (@motilaldayma)

पढ़ें- गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण.. मोदी सरकार ने फिर दिया बड़ा संदेश.. जानिए क्या है मायने

3 रूबल धनकर, कांस्टेबल, दिल्ली पुलिस

रूबल धनकर, दिल्ली पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं और एक यू-ट्यूबर भी हैं। वे हमेशा फिटनेस के लिए लोगों को मोटिवेट करते हैं और खुद भी कई बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा ले चुके हैं। 2009 में उनका आधा फेस पेरालाइज हो गया था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और खुदको इस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rubal Dhankar (@rubaldhankar)

पढ़ें- 52 सेकंड में 21 तोपों की सलामी के साथ राजपथ पर फहराया गया तिरंगा.. हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा

4 इंस्पेक्टर बलदेव कुमार, चंडीगढ़ पुलिस
इंस्पेक्टर बलदेव कुमार 53 साल के हैं और उनकी गिनती देश के सबसे फिट पुलिसकर्मियों में होती है। वे हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले हैं, लेकिन अभी चंडीगढ़ में तैनात हैं। वे 1995 में पुलिस में भर्ती हुए थे, इसके बाद 2015 में वे इंस्पेक्टर बने। 45 साल की उम्र में उन्होंने बॉडी बिल्डिंग की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई नेशनल-इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और मेडल जीते।

पढ़ें- मणिपुर का गमछा, उत्तराखंड की टोपी.. पीएम का सैल्यूट भी दिखा अलग

5 जेलर दीपक शर्मा, तिहाड़ जेल

जेलर दीपक शर्मा अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल के जेलर हैं। वे 2009 में पुलिस में भर्ती हुए थे। सलमान खान की दबंग मूवी देखकर उन्होंने अपने आपको फिट बनाने का सोचा था। आज उनका सीना 48 इंच और बाइसेप्स 19 इंच के हैं। वे कई बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन भी जीत चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Deepak Sharma (@deepaksharma_jailor)

 

 

#HarGharTiranga