lionel messi photo on currency

lionel messi photo on currency:1000 की नई नोट मे लगेगी मेसी की फोटो, सेंट्रल बैंक ने दिया सरकार को प्रस्ताव….जानें

अर्जेंटीनाई सरकार अपने देश के नोट पर मेसी की फोटो लगाने पर विचार कर रही है

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 10:45 AM IST, Published Date : December 24, 2022/10:45 am IST

lionel messi photo on currency: फुटबॉल दुनिया में सबसे अधिक जनसंख्या द्वारा देखे और पसंद किए जाने वाला खेल हैं। इस खेल का विश्वकप, जिसका नाम है फीफा है, वह अर्जेंटीना ने 2022 में अपने नाम कर लिया है। अर्जेंटीना फुटबाल टीम की इस उपलब्धी के लिए अर्जेंटीना सरकार अपने देश की करेंसी मे फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनल मेसी की फोटो लगाने पर विचार कर रही है।

lionel messi photo on currency दरशल 2022 फीफा विश्वकप में कतर की मेजबानी में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीनाई टीम चैम्पियन बनी। उसने फाइनल में फ्रांस को हराया था। इस ऐतिहासिक जीत के बाद अर्जेंटीना समेत दुनियाभर में जश्न का माहौल है।

इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अर्जेंटीनाई सरकार अपने देश के नोट पर मेसी की फोटो लगाने पर विचार कर रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि सेंट्रल बैंक ऑफ अर्जेंटीना ने इस तरह का सरकार को प्रस्ताव दिया है। जिसमें हजार के नोट पर मेसी का फोटो लगाने की बात कही गई है।

Read More: प्रेमी ने प्रेमिका के साथ सड़क किनारे किया ये काम, हो गई अधमरी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

Read More: आर्म्ड फोर्स के पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के तहत बढ़कर मिलेगी पेंशन, इन लोगों को मिलेगा लाभ 

 
Flowers