Mayor got married by making crocodile a bride

मगरमच्छ को दुल्हन बनाकर यहां के मेयर ने कर ली शादी, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Mayor got married by making crocodile a bride: विक्टर ह्यूगो सोसा ने एक पारंपरिक समारोह में एक मादा मगरमच्छ से शादी कर ली है।

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 01:46 PM IST, Published Date : July 2, 2023/1:46 pm IST

Mayor got married by making crocodile a bride : नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर शादी से जुड़ी कई तरह की खबरें वायरल होती है। जो दुल्हन और दूल्हे से जुड़ी होती है। लेकिन एक ऐसी खबर वायरल हो रही है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। दरअसल, एक शादी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। दक्षिणी मैक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला शहर के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने एक पारंपरिक समारोह में एक मादा मगरमच्छ से शादी कर ली है। जिसके बाद से ये शादी चर्चा की विषय बन गई।

read more : लड़ली बहना योजना में फर्जीवाडा आया सामने, कंप्यूटर आपरेटर ने महिलाओं से कर दी ऐसा मांग, मामला हुआ दर्ज 

Mayor got married by making crocodile a bride : वहीं मेयर ने कहा कि मैं जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं. यही जरूरी है. आप प्यार के बिना शादी नहीं कर सकते… मैं राजकुमारी लड़की से शादी के लिए तैयार हूं। दरअसल, यहां के इतिहास में इस रेपटाइल को एक राजकुमारी का रूप माना जाता है। चोंटल और हुआवे स्वदेशी समूहों के बीच शांति की स्मृति में यह विवाह अनुष्ठान 230 वर्षों से किया जा रहा है। ऐसे में मेयर, जो कि चोंटल राजा का प्रतीक है उसे ही उस रेपटाइल से शादी करनी होती है। मगरमच्छ से शादी की परंपरा को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है।

read more : Panna News : सड़क विहीन गांव होने की वजह से नही हो रही लड़कियों की शादी, आखिर प्रशासन कब सुनेगा ग्रामीणों की फरियाद 

इस अनोखे विवाह समारोह के जरिए दोनों समुदाय पृथ्वी से जुड़ने और बारिश, फसल के अंकुरण और सद्भाव के लिए ईश्वर से आशीर्वाद मांगते हैं। समारोह से पहले, मगरमच्छ को सजा घजाकर लोगों के घरों में ले जाया जाता है। मगरमच्छ को दुल्हन जैसे कपड़े पहनाए जाते हैं और सुरक्षा के लिए उसका मुंह बंधा हुआ होता है। शादी टाउन हॉल में होती है, जहां एक स्थानीय मछुआरे अच्छी मछली पकड़ने और समृद्धि की प्रार्थना करते हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें