Mayor Victor Hugo Sousa Marry with crocodile

यहां के मेयर ने मगरमच्छ से की शादी, रीति रिवाज के साथ लिए सात फेरे, कई मेहमान भी रहे मौजूद

यहां के मेयर ने मगरमच्छ से की शादी, रीति रिवाज के साथ लिए सात फेरे, कई मेहमान भी रहे मौजूद! Mayor Victor Hugo Sousa Marry with crocodile

Edited By: , July 2, 2022 / 05:34 PM IST

मैक्सिको: Mayor Marry with crocodile सैन पेड्रो हुआमेलुला से शादी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने मादा मगरमच्छ से शादी की है। बताया जा रहा है कि इस शादी में मेयर ने पूरे रिति रिवाजों का पालन किया और मेहमानों को भी न्योता दिया था। स्थानीय लोगों की मानें तो सदियों से ये परंपरा चली आ रही है, यहां जो भी मेयर चुना जाता है उसकी मगरच्छ से शादी कराई जाती है। इसके पीछे ऐसी मान्यता है कि मगरमच्छ से शादी करके मेयर धरती पर पर्याप्त बारिश और नदी में मछुआरों के लिए पर्याप्त मात्रा में मछली की मांग करते हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: ‘शादी से पहले सेक्स को वही एंजॉय कर सकते हैं जो किसी से डरते नहीं’ बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा का बड़ा बयान

Mayor Marry with crocodile मगरमच्छ से शादी करने का रिवाज यहां की एक पुरानी परंपरा के तहत किया जाता है, इस परंपरा के अनुसार शादी से पहले मगरमच्छ का बकायदा नाम रखा जाता है और उसके बाद पूरे पारंपरिक अंदाज में उसके साथ शादी की जाती है। ऐसा इस देश में साल 1789 हो रहा है क्योंकि ऐसा करने से कभी भी कस्बे में बुरा नहीं होता है और वो इलाका हमेशा आबाद रहता है।

Read More: यात्रियों के लिए रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम, 24 घंटे मिलेगी सुविधा

सैन पेड्रो हुआमेलुला में सदियों पुराना अनुष्ठान, जो अब कैथोलिक आध्यात्मिकता के साथ मिश्रित है, में मगरमच्छ या कैमैन को एक सफेद शादी की पोशाक के साथ-साथ अन्य रंगीन कपड़ों में ड्रेसिंग कराया जाता है। सात वर्षीय सरीसृप, जिसे एक छोटी राजकुमारी के रूप में जाना जाता है। उसे पृथ्वी मां का प्रतिनिधित्व करने वाली देवी माना जाता है। वहां,स्थानीय नेता एलीगेटर से शादी कर खुद को दिव्य पुरुष समझते हैं। वे इस दौरान मादा मगरमच्छ को चूमते भी है। हलांकि, मगरमच्छ के मुंह को कपड़े से बांधा जाता है ताकि वह दुल्हे को कोई नुकसान न पहुंचा सके।

Read More: FBI की टॉप मोस्ट वांटेड लिस्ट में ‘क्रिप्टो क्वीन’ शामिल, 1 लाख डॉलर का इनाम घोषित, जानें क्या है मामला

मगरमच्छ से शादी के दौरान भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें दुल्हे के रूप में स्थानीय नेता एलीगेटर को अपनी बांहों में लेकर चलते हैं। शादी का आयोजन करने वाली गॉडमदर शादी का आयोजन करने वाली गॉडमदर का कहना है कि, ऐसा आयोजन से उनके मन को खुशी मिलती है। वो कहती हैं कि उन्हें अपने समाज पर गर्व महसूस होता है।

Read More: प्रदेश की जनता को जाम से मिलेगा छुटकार, इन 10 शहरों में बनने जा रहे 21 फ्लाई ओवर 

 

#HarGharTiranga