'पूरी दुनिया पर पुतिन का होगा राज, 2022 में खत्म हो जाएगी दुनिया' बाबा वेंगा ने रूस को लेकर की थी ये भविष्यवाणी!

‘पूरी दुनिया पर पुतिन का होगा राज, 2022 में खत्म हो जाएगी दुनिया’, बाबा वेंगा ने रूस को लेकर की थी ये भविष्यवाणी!

'पूरी दुनिया पर पुतिन का होगा राज, 2022 में खत्म हो जाएगी दुनिया' बाबा वेंगा ने रूस को लेकर की थी ये भविष्यवाणी!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 26, 2022/5:12 pm IST

Baba Vanga Prediction: यूक्रेन में रूस के लगातार हमले जारी हैं। अमेरिका और नाटो देशों की धमकियों की परवाह न करते रूस की सेना ने यूक्रेन के तमाम हिस्सों पर ताबड़तोड़ हमला बोला हुआ है। इस जंग में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दबंगई पूरी दुनिया देख रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

2022 में बदले हालात पर अब एक बार फिर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी की चर्चाएं तेज हो गई हैं। बाबा वेंगा ने कहा था कि रूस भविष्य में दुनिया का बादशाह बनेगा और यूरोप बंजर भूमि के रूप में बदल जाएगी। बाबा वेंगा ने कहा था, ‘सब कुछ पिघल जाएगा, जैसे बर्फ हो। सिर्फ़ एक चीज को कोई हाथ भी नहीं लगा पाएगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान। कोई रूस को नहीं रोक पाएगा।’ बाबा वेंगा ने ये भी कहा था कि रूस सबको अपने रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।

पढ़ें- Russia-Ukraine War: सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रहे टैंक.. कार को रौंदता चला गया, गाड़ी में बैठा था बुजुर्ग शख्स, VIDEO वायरल 

कौन थे बाबा वेंगा?
बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्‍तेरोवा था। उनका जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। जब वे 12 साल के थे तो एक भयंकर तूफ़ान की वजह से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी। काफी लोगों का मानना है कि इस इस तूफान ने उन्हें भले ही नेत्रहीन कर दिया लेकिन भविष्य देखने की खास शक्ति दे दी थी। 85 साल की उम्र में वर्ष 1996 में बाबा वेंगा की मौत हो गई थी।

पढ़ें- यूक्रेन में रूस के हमले से अब तक 198 लोगों की मौत, 1000 से ज्यादा घायल, मृतकों में बच्चे भी शामिल

2022 में दुनिया खत्म होने की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने अपने जीवन में 5079 तक की कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें काफी भविष्यवाणी सही साबित हुई। इनमें दुनिया के विभिन्न देशों पर टिड्डियों के आक्रमण, पीने के पानी की कमी, भूकंप सूनामी जैसी कई भविष्यवाणियां सत्य सिद्ध हुई हैं। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि वर्ष 2022 में दुनिया खत्म हो जाएगी।

पढ़ेें- भारत-चीन पर गिर सकता है 500 टन का ढांचा.. रूस अंतरिक्ष एजेंसी प्रमुख ने दी चेतावनी

बदले हालात में दुनिया में इस बात की चर्चा हो रही है कि क्या अब रूस दुनिया का नया शहंशाह बनने वाला है। क्या अब अमेरिका और यूरोप बादशाहत खत्म होने वाली है। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बीच एक बार फिर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी की चर्चा तेज हो रही है। इस भविष्यवाणी को माने तो पुतिन अब यूक्रेन युद्ध के बाद दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बनने वाले हैं और रूस दुनिया पर राज करेगा।

घर बैठे इस वीडियो को देखकर बनाइये Digital Pen | IBC24 Gagdets