rules for men to do two marriages here

यहां हर मर्द को महिलाओं के साथ करना पड़ता है ये काम, नहीं तो होती है उम्र कैद की सजा

यहां हर मर्द को महिलाओं के साथ करना पड़ता है ये काम, नहीं तो होती है उम्र कैद की सजा! rules for men to do two marriages here

Edited By: , August 14, 2022 / 12:01 AM IST

नईदिल्ली। rules for men to do two marriages किसी भी इंसान का जन्म धरती पर एक बार ही होता है और शादी भी एक बार होती है। शादी को लेकर हर किसी को बरसों से इंतजार रहता है और अपनी शादियों को खास बनाने के लिए कई प्रकार की तैयारियों करते है। सभी धर्म में अपने अपने रिति रिवाजों से शादी की जाती है। लेकिन शादी को लेकर कई जगहों पर अजीबोगरीब नियम निभाये जाते है। ऐसा ही एक जगह है जहां दो शादियां करने की नियम है। यहां पुरुषों को दो शादियां करनी पड़ती है। अगर वो दो शादी नहीं करता तो उसके खिलाफ काननी कार्रवाई होती है।

Read More: आजादी का अमृत महोत्सव! हजारों लोगों ने बनाई तिरंगे की मानवीय छवि, इस प्रदेश में बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें पूरा वीडियो 

rules for men to do two marriages मिली जानकारी के अनुसार, आफ्रीका इरिट्रिया नाम का एक जगह है जहां शादियों को लेकर कानून बना हुआ है। यहां हर किसी को दो शादियां करने की नियम है। अगर कोई पुरुष दो शादियां करने से मना करता है, तो उस पर बनाए गए कानून के अनुसार, शिकायत दर्ज की जाती है। दो शादियां नहीं करने पर आजीवन कारावास की सजा मिलती है।

Read More: इस राज्य में पूर्व विधायकों को केवल एक कार्यकाल तक मिलेगा पेंशन, सरकार ने जारी की अधिसूचना 

बताया जाता है कि इस अनोखे कानून बनाने के पिछे महिलाओं की आबादी है। दरअरसल, इस देश में महिलाओं की संख्या अधिक है और पुरूषों की संख्या बेहद ही कम है। पुरुष के लिए दो शादियों के साथ साथ महिलाओं के लिए भी नियम बनाया गया है। कानून के मुताबिक यहां महिलाएं पुरुषों को दो शादियां करने से नहीं रोक सकती। अगर महिलाएं ऐसा करती है तो उन्हें यहां के कानून के मुताबिक जेल होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें