Sexual Tips: Why do some men feel looser in bed? Know the main reason

Sexual Tips: कुछ पुरुषों को बेड पर क्यों महसूस होता है Looser जैसा? जानें इसका मुख्य कारण

Sexual Tips: कुछ पुरुषों को बेड पर क्यों महसूस होता है Looser जैसा? जानें इसका मुख्य कारण Why do some men feel looser in bed? Know the reason

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 18, 2022/1:03 pm IST

Sexual Tips: Men feel looser in bed: नई दिल्ली। एक कपल के लिए संभोग बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। खासकर पुरुषों के लिए यह बहुत अहम होता है। बता दे कि बहुत से रिश्ते टूटने का कारण सेक्स की समस्याएं भी होती हैं। ज्यादातर महिलाओं की शादीशुदा जिंदगी में यह समस्या तब होने लगती है जब उनका पार्टनर संभोग करने में बेहतर नहीं होते। वहीं पुरुष भी इस समस्या के कारण तनाव में रहते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर क्यों पुरुष बेड पर खुद को लूजर महसूस करने लगते हैं।

Read more: झूले में बैठ अश्लील हरकत करते पकड़े गए कपल, देख कर लोगों ने बंद की आँखे, सार्वजनिक अभद्रता में केस दर्ज

लंबे समय तक सेक्स करने में असमर्थता:
यह कोई रहस्य नहीं है कि कुछ पुरुष एक मिनट से भी कम समय में चरमोत्कर्ष पर पहुंच जाते हैं। अपने साथी को असंतुष्ट छोड़ने का यह डर पुरुषों को वास्तव में शर्मिंदा करता है। जो लोग लंबे समय तक यौन संबंध बनाने में सक्षम होते हैं वे दौड़ जीत जाते हैं, क्योंकि महिलाओं को चरमोत्कर्ष में काफी समय लगता है।

अपने साथी की आलोचना सुनना:
कुछ महिलाएं अपने साथी को अपने दिमाग का टुकड़ा देने से पीछे नहीं हटती हैं। वे अपने साथी की आलोचना करते हैं और बाद वाले को बिस्तर में अपने यौन प्रदर्शन के बारे में बुरा महसूस कराते हैं। अपने साथी को बिस्तर पर ‘हारे हुए’ कहने से व्यक्ति के आत्म-सम्मान को मूल रूप से नष्ट कर सकता है।

Sexual Tips: Men feel looser in bed: कम लो एस्टीम और कॉन्फिडेंस:
जब पुरुष कम लो एस्टीम और कॉन्फिडेंस से पीड़ित होते हैं, तो यह उनके यौन प्रदर्शन को काफी हद तक प्रभावित करता है। जब किसी व्यक्ति में आत्मविश्वास नहीं होता है, तो वे यौन प्रदर्शन भी नहीं कर सकते हैं। एक खराब आत्म-छवि एक जोड़े के यौन जीवन पर भारी पड़ सकती है।

Read more: Sex Toys का इस्तेमाल करना क्यों है बेहतर? क्या इन्हें भारत में बेचना लीगल है? जानिए 

शीघ्रपतन के कारण:
शीघ्रपतन के कारण जब पुरुष शीघ्रपतन की समस्या से परेशान रहते हैं तो उनके सेक्सुअल रिलेशन पर भी इसका असर बुरा पड़ता है। शीघ्रपतन के कारण पुरुष अपने पार्टनर को भी खुश रखने में असमर्थ रहते हैं, जिसके कारण उन्हें स्ट्रेस भी रहता है। यह पुरुषों के मूड को भी खराब कर देता है। इसके कारण पुरुष अक्सर तनाव में भी रहते हैं।

अधिक हस्तमैथुन करने की आदत:
अधिक हस्तमैथुन की आदत एक सर्वे के अनुसार यह जानकारी सामने आई है कि कम उम्र में यानी किशोरावस्था के दौरान हस्तमैथुन पुरुषों के सेक्सुअल लाइफ को बाद में बाद में प्रभावित करता है। अधिक हस्तमैथुन की आदत से उनके सेक्सुअल रिलेशन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा पुरुष अक्सर कम आत्मसम्मान के कारण भी लूजर महसूस करने लगते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें