Six wives and father of 54 children passed away

छह पत्नियां और 54 बच्चों के पिता का निधन, बिलख रहा 22 बेटे 20 बेटियों सहित 150 लोगों का परिवार

उनके बेटे शाह वली मैंगल के अनुसार उनके पिता का निधन दिल की बीमारी के कारण हुआ था। निधन के समय उनकी उम्र 75 वर्ष थी। Six wives and father of 54 children passed away, family of 150 including 22 sons and 20 daughters crying

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 01:48 PM IST, Published Date : December 12, 2022/1:45 pm IST

Six wives and father of 54 children passed away

कराची। बड़ा परिवार होने के कारण मशहूर होने वाले पाकिस्तान के नोशकी ज़िले के अब्दुल मजीद मैंगल का बीते बुधवार को निधन हो गया है, उनके 6 पत्नियां और 54 बच्चे थे। उनके बेटे शाह वली मैंगल के अनुसार उनके पिता का निधन दिल की बीमारी के कारण हुआ था। निधन के समय उनकी उम्र 75 वर्ष थी।

अब्दुल मजीद मैंगल 75 की उम्र में भी गाड़ी चलाने का काम कर रहे थे,अब तक वह ड्राइविंग कर रहे थे। मेंगल के फिलहाल 42 बच्चे और चार बीवियां हैं। वहीं उनके 12 बच्चों और दो बीवियों की मौत हो चुकी है। उनके बच्चों में 22 लड़के और 20 लड़कियां हैं। पोता-पोतियों को जोड़ लिया जाए तो यह 150 लोगों का भरा पूरा परिवार है।

Six wives and father of 54 children passed away

मिली जानकारी के अनुसार अब्दुल मजीद मेंगल ने 18 साल की उम्र में पहली बार शादी की थी। अब्दुल मजीद और उनके परिवार के बारे में जानकारी पाकिस्तान में 2017 में हुई जनगणना के मौके पर सार्वजनिक हुई थी। जब अधिकारियों ने पूरी जांच की तो उनके होश उड़ गए थे। पेशे से ड्राइवर अब्दुल मजीद मैंगल अफ़ग़ानिस्तान से सटे बलूचिस्तान के नोशकी ज़िले के कली मैंगल गाँव के रहने वाले थे।

read more: PM मोदी की हत्या को तत्पर रहें…पूर्व मंत्री के बयान पर गृहमंत्री ने दिए तत्काल FIR के निर्देश

read more: DU Assistant Professor Recruitment: इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर निकली वैकेंसी, इस तारीख के पहले करें अप्लाई 

 

 
Flowers