The cow gave birth to a unique calf, the villagers were stunned to see the..

गाय ने दिया अनोखे बछड़े को जन्म, बनावट देख दंग रह गए गांव वाले

strange calf birth: The cow gave birth to a unique calf,  डॉक्टर्स ने बताया - ये केवल एक संयोग है। इसमें डरने या घबराने जैसी कोई बात नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 23, 2022/2:59 pm IST

ब्राजील।strange calf birth: सोशल मीडिया में अक्सर ऐसे अजीबो-गरीब मामले सामने आते रहते है जिसमें विचित्र बनावट जन्में जीव-जंतुओं की खबरें और तस्वीरें सामने आती रहती है। एक ऐसा ही मामला ब्राजील के Bahia स्टेट स्थित Tapera Do Peixe गांव से आया है। जहां एक ग्रामीण के खेत में गाय ने 2 सिर वाले बछड़े को जन्म दिया।

read more: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन रिलीज होने जा रही बिग बी और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘गुडबाय’

हालांकि, जन्म के कुछ दिन बाद बछड़े की मौत हो गई। विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की अनुवांशिक असामान्यताओं वाले पशु आमतौर पर या तो मृत पैदा होते हैं या जन्म के कुछ समय बाद ही उनकी मौत हो जाती हैं। हालांकि, दो सिर वाले बछड़े के जन्म के बाद उसे देखकर गांव के लोग दहशत में आ गए। ग्रामीण इस अनोखी घटना को देखकर हैरान है। हालांकि, डॉक्टर्स ने बताया कि ‘अल्ट्रा रेयर’ जेनेटिक डिफेक्ट से दो सिर के साथ बछड़े का जन्म हुआ है। ये केवल एक संयोग है। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है। इसमें डरने या घबराने जैसी कोई बात नहीं है।

जानवर के मालिक का कहना

जानवर पालने वाले एलिडन ओलिवेरा सूसा ने कहा- यह एक दुर्लभ घटना है, ये एक असामान्य मामला है। मेरी बेटी आश्चर्यचकित थी क्योंकि उसने ऐसी घटना कभी नहीं देखी थी। उन्होंने कहा कि वह और उनकी 12 साल की बेटी एलीडा सूसा मुश्किल से इस ‘अजीब जीव’ के करीब जा पायी, क्योंकि गाय हमें उसके करीब नहीं जाने दे रही थी। एलिडन के अनुसार, बछड़े को जन्म देने वाली गाय ने हमें अपने बच्चे के करीब नहीं जाने दिया। हम बछड़े को दूध पिलाना चाहते थे, ताकि चीजें ठीक से हो सकें। हालांकि, बाद में बछड़े की मौत हो गई और अब हम गाय की देखभाल कर रहे हैं।

एलिडन ने कहा कि वो बछड़े को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहते थे लेकिन पहले ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि गंभीर जेनेटिक डिफेक्ट के बावजूद बछड़ा पूरे चार दिन जीवित रहा। इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की अनुवांशिक असामान्यताओं वाले पशु आमतौर पर या तो मृत पैदा होते हैं या जन्म के कुछ समय बाद ही मर जाते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें