इस कपल ने चाय दुकान की कमाई से की 26 देशों की सैर! रूस से लौटने के बाद पति की मौत |This couple traveled to 26 countries with the earnings of the tea shop! Husband dies after returning from Russia

इस कपल ने चाय दुकान की कमाई से की 26 देशों की सैर! रूस से लौटने के बाद पति की मौत

इस कपल ने चाय दुकान की कमाई से की 26 देशों की सैर! रूस से लौटने के बाद पति की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 19, 2021/7:02 pm IST

कोच्चि । एक चाय की दुकान से हुई कमाई से दुनिया भर के 26 देशों की यात्रा करने वाले एक दंपति के पति केआर विजयन का निधन हो गया है। 71 वर्षीय केआर विजयन का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। दंपति पिछले महीने रूस से यात्रा के तुरंत बाद वापस लौटे थे।

केआर विजयन और उनकी पत्नी मोहना विजयन ने कोच्चि के गांधीनगर में एक चाय की दुकान से मामूली आय पर दुनिया की यात्रा की। ‘श्री बालाजी कॉफी हाउस’ नाम की अपनी चाय की दुकान से दुनिया की यात्रा करने के लिए विजयन और मोहना ने अपनी दैनिक आय से 300 रुपये बचाए।

read more: मोबाइल रिपेयर करने दिया तो प्राइवेट फोटो देखने लगा दुकानदार, युवती ने पुलिस बुलाकर बोली ‘ये ब्यॉयफ्रेंड के लिए थीं’

दंपति ने पिछले 16 वर्षों में 26 देशों का दौरा किया है। केरल में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने इसी प्रेरणा से दुनिया की खोज शुरू की, विजयन को TEDx जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर अपने यात्रा के अनुभवों को साझा करने का भी अवसर मिला है। सितंबर 2021 में दंपति ने रूस यात्रा से पहले केरल के पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियाज़ से मुलाकात की थी।

read more: विदेशी मुद्रा भंडार 76.3 करोड़ डॉलर घटकर 640.11 अरब डॉलर पर

विजयन ने अपने पिता के साथ देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की थी, जिसके बाद यह उनके लिए एक आकर्षण बन गया, 1988 में उन्होंने हिमालय का दौरा किया और फिर भारत के सभी राज्यों का दौरा किया। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा दिसंबर 2007 में शुरू हुई और मिस्र उनका पहला विदेशी टूर था। इस दंपति ने संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी, स्विटजरलैंड, ब्राजील, अर्जेंटीना और पेरू सहित 26 देशों का दौरा किया है। अंतिम देस रूस था।

 
Flowers