Who would you like to have sex with?

‘आप किसके साथ सेक्स करना चाहेंगे?’ हाई स्कूल के बच्चों को दिया गया असाइनमेंट, मचा बवाल

'आप किसके साथ सेक्स करना चाहेंगे?' हाई स्कूल के बच्चों को दिया गया असाइनमेंट, मचा बवाल

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 01:51 PM IST, Published Date : March 17, 2023/1:51 pm IST

नई दिल्ली। Who would you like to have sex with? : आजकल हर स्कूल में लड़के-लड़कियों को ‘सेक्स एजुकेशन’ पढ़ाया जा रहा है। इसके साथ ही कई स्कूलों में सेक्स एजुकेशन अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि सेक्स एजुकेशन की आड़ में स्कूल के टीचर्स अपनी मनमानी करते हैं, और अपनी मर्यादा पार कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां सेक्स एजुकेशन के आड़ में गंदा खेल खेला जा रहा है।

दरअसल, ये मामला अमेरिका से सामने आया है। यहां एक क्लास में अनुपस्थित रहे छात्रों को टीचर ने ‘सेक्स फेंटेसी’ पर निबंध लिखकर आने का असाइमेंट दिया। मामला तब बिगाड़ा जब जब टीचर ने इस असाइमेंट में सेक्स टॉयज जैसे, मसाज ऑइल, फेदर, फ्लेवर्ड सिरप आदि चीजों के बारे में भी लिखने को कहा। इसके बाद जब टीचर द्वारा दिए गए असाइनमेंट की बात छात्रों के परिजनों को पता चलते ही जमकर बवाल कट गया।

Read More : ‘सहारा में 3 हजार करोड़ डूबा है… सरकार ने किसी को पैसा नहीं लौटाया है’ विधानसभा में गूंजा चिटफंड मामला

स्टूडेंट्स को दिया सेक्स फेंटेसी पर असाइनमेंट

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये पूरा मामला अमेरिका के ओरेगॉन के एक हाई स्कूल का है। जहां एबसेंट रहे छात्रों को सेक्स फैंटसी पर निबंध लिख कर लाने को कहा गया। बता दें इस असाइनमेंट का पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पोस्ट वायरल होने पर स्कूल ने विवादित असाइनमेंट को सिलेबस से बाहर कर लिया। इस मामले में पेरेंट्स ने आरोप लगाया कि हेल्थ क्लास में ये सिलेबस शिक्षा विभाग द्वारा मंजूर किया गया था। वायरल असाइनमेंट में लिखा था कि, ‘एबसेंट रहे छात्रों को एक शॉर्ट स्टोरी या दो एक पैराग्राफ सेक्स फेंटेसी पर लिखने होंगे। इसमें किसी भी तरह का पेनेट्रेशन और ओरल सेक्स नहीं होना चाहिए। आप रोमेंटिक गाने, मसाज ऑइल, फ्लेवर्ड सिरप आदि चीजों को शामिल कर सकते हैं। आप इस स्टोरी के माध्यम से बता सकते हैं कि कैसे बिना सेक्स के भी आप प्यार जता सकते हैं।’

Who would you like to have sex with?

Read More : महिलाओं के लिए यहां की सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब बस किराये में मिलेगी 50 प्रतिशत छूट

इससे बच्चों को क्या सिखाना चाहते हैं?

Who would you like to have sex with? : सेक्स फैंटसी का ये पोस्ट वायरल होते ही बवाल मचा गया। इसपर परिजनों ने आपत्ति जताई। कई पेरेंट्स इस असाइनमेंट को देखकर आगबबूला हो गए। एक मां ने कहा कि, ‘आखिर इस असाइनमेंट के जरिए बच्चों को क्या सिखाना चाहते हैं? असानइमेंट देखकर बच्चे शर्मसार और परेशान हो गए थे। आखिर शिक्षा विभाग ऐसे सिलेबस को कैसे मंजूरी दे सकता है?’। देखते ही देखते मामला काफी बढ़ गया। हंगामा बढ़ता देखकर स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चों के पेरेंट्स काे लेटर लिखते हुए सफाई दी कि हेल्थ एजुकेशन के सिलेबस पर ही स्कूल चल रहा था। इसी में सेक्शुअल हेल्थ और सेक्शुअल फेंटेसी से जुड़ा असाइनमेंट था। इसके साथ ही प्रिंसिपल ने कहा कि वे शिक्षा विभाग के साथ इसपर चर्चा कर रही हैं और फिलहाल इस सिलेबस को हटा दिया गया है।

Read More : रंग लाई सीएम शिवराज की ‘लाड़ली बहना योजना’, मुस्लिम महिलाओं में भी दिख रहा गजब का उत्साह

आप किसके साथ सेक्स करना चाहेंगे? दिया गया था असाइनमेंट

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि इससे पहले भी छात्रों को ऐसे असाइनमेंट दिए जा चुके हैं। दरअसल, इस विवाद के बीच एक चौंकाने वाली बात ये भी सामने आई है। कुछ पेरेंट्स ने आरोप लगाया कि बच्चों को और भी विवादित असाइनमेंट दिए जा चुके हैं। इसमें से एक था ‘स्पिनिंग द व्हील’। जिसमें कई तरह की सेक्स पोजीशन लिखी गई थीं और व्हील रुकने पर बच्चों को उसपर जवाब देना होता था। इतना ही नहीं इसके अलावा ‘आप किसके साथ सेक्स करेंगे?’ इस टॉपिक पर भी बच्चों को लिखने के लिए कहा गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें