Why do girls not feel cold even in short Dress?

छोटे कपड़ों में भी लड़कियों को क्यों नहीं लगती ठंड? जबकि कांप उठते हैं लड़के, सामने आई बड़ी वजह

छोटे कपड़ों में भी लड़कियों को क्यों नहीं लगती ठंड? जबकि कांप उठते हैं लड़के! Why do girls not feel cold even in short Dress?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 27, 2022/8:55 pm IST

नई दिल्ली: girls not feel cold दुनिया के कई देशों में कड़ाके की ठंड पड़ती है। कुछ तो ऐसे भी देश हैं, जहां साल भर ठंड का मौसम बना रहता है। लेकिन अक्सर ये देखा गया है कि जिस कड़कड़ाती ठंड में लड़के कांपते रहत हैं, वहीं लड़कियां छोटे कपड़े पहने नजर आते हैं। अब ये सवाल है कि क्या लड़कियों को ठंड नहीं लगती? लेकिन अब इस सवाल का जवाब मिल गया है, वैज्ञानिकों ने आखिरकार ये खोज निकाला कि क्यों छोटे कपड़ों में भी लड़कियों को ठंड नहीं लगती?

Read More: बाप की जीवनभर की कमाई कर दिया गर्लफ्रेंड के लिए कुर्बान, मांगे वापस तो प्रेमिका बोली- फंसा दूंगी रेप केस में, फिर…

girls not feel cold द मिरर में छपी एक खबर के अनुसार, इस टॉपिक पर वैज्ञानिकों ने बकायदा रिसर्च की है। इस रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है। ये रिपोर्ट ब्रिटिश जर्नल ऑफ सोशल साइकोलॉजी में पब्लिश हुई है। इस रिपोर्ट में बताया गया कि जब आप हॉट दिखते हैं तो इसका ये मतलब नहीं है कि आपको ठंड ही नहीं लगती है। यहां ये चीज ज्यादा मायने रखती है कि जब आप बाहर निकलते हैं तो आपका फोकस किस पर ज्यादा होता है। रिसर्च में पाया गया कि जब महिलाएं ठंड या रात में छोटे कपड़े पहनकर बाहर निकलती हैं तो उनका पूरा फोकस हॉट दिखने पर होता है। पूरे समय उनका ध्यान इसी बात पर होता है कि वह सबके सामने कैसी दिख रही हैं।

Read More: मध्यप्रदेश में आज मिले 9532 नए कोरोना मरीज, 6 संक्रमितों ने तोड़ा दम, इतने हुए डिस्चार्ज 

साउथ फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के सोशल साइकोलॉजी स्कॉलर फेलिग ने कहा कि ये रिसर्च काफी हद तक रैपर कार्डी बी के 2014 के दावे पर बेस्ड है। उनके अनुसार ठंड लगना आपकी प्रॉयोरिटी पर भी निर्भर करता है। इसलिए जब महिलाएं खुद को अच्छा दिखाने में व्यस्त होती हैं तो उन्हें इस बात की परवाह नहीं होती कि वह कितनी भूखी है या उन्हें कितनी ठंड लग रही है।

Read More: गणतंत्र दिवस पर स्कूली बच्चों ने लगाए मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल, डीएम ने दिए जांच के आदेश 

इस टॉपिक पर रिसर्च करने वाली टीम ने फ्लोरिडा में महिलाओं का इंटरव्यू भी लिया। यहां महिलाएं फ्लोरिडा की ठंड वाली रातों में क्लब जाने की तैयारी कर रही थी। वहां टेंम्परेचर 4 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस के मध्य था। ऐसे में जब उनसे ठंड न लगने वाला सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि उनका सेल्फ ऑब्जेक्टिफिकेशन पर ज्यादा फोकस रहता है। ऐसे में वैज्ञानिक इस नतीजे पर पहुंचे कि खुद को ऑब्जेक्ट के रूप में पेश करने वाली महिलाओं को सर्दी का अहसास नहीं या कम हो रहा था।

Read More: राजधानी रायपुर में नाइट कर्फ्यू समाप्त, रात 12 बजे तक खुलें रहेंगे रेस्टोरेंट और होटल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश