winter season best for sex : Winter is the best season to have sex

सर्दियों का मौसम शारीरिक संबंध बनाने के लिए सबसे अच्छा?, पार्टनर के साथ बेडरूम में जाते समय इन बातों का रखें ध्यान

winter season best for sex:सर्दी का मौसम हमारी सेक्स ड्राइव को हैरान कर देने वाले तरीकों से प्रभावित करता है जैसे कामेच्छा का बढ़ना या कम होना।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 05:21 PM IST, Published Date : December 3, 2022/5:21 pm IST

winter season best for sex : नई दिल्ली।  सर्दियों का मौसम हर किसी का पसंदीदा होता है। गुलाबी ठंड, रजाई, लंबी और ठंडी रातें सब को भाती हैं। गर्मी में दिन बड़े होते हैं तो सर्दी में छोटे, वहीं गर्मी में रातें छोटी होती हैं तो सर्दी में लंबी। सर्दी के मौसम में दिन भी बहुत जल्दी ढल जाता है। ठंड के मौसम में सर्दी, जुकाम, रूखी त्वचा जैसी समस्याएं भी सामान्य है, जिसके बारे में आपको जानकारी होगी। क्या आपको पता है कि सेक्स के लिए सबसे अच्छा मौसम कौन सा है? आपको इस बात के बारे में शायद ही पता होगा कि यह सर्दी का मौसम और ठंड हमारी सेक्स लाइफ पर अपना प्रभाव डालती हैं। सर्दी का मौसम हमारी सेक्स ड्राइव को हैरान कर देने वाले तरीकों से प्रभावित करता है जैसे कामेच्छा का बढ़ना या कम होना। यही नहीं, इस मौसम का प्रजनन क्षमता पर भी असर होता है। यानी, विंटर सेक्स को बेहतर माना जाता है।

read more : इस बैंक ने किसानों को दिया करोड़ों रुपए का कृषि कर्ज, हजारों किसानों को मिला फायदा 

winter season best for sex : वैज्ञानिकों ने यह भी माना है कि स्पर्म की गुणवत्ता सर्दियों में अन्य मौसमों से ज्यादा अच्छी होती है। यानी, ऐसे कई बदलाव शरीर में होते हैं जो हमारी सेक्शुअल लाइफ को बेहतर बनाते हैं। इसीलिए, इस मौसम को सेक्स के लिए अच्छा माना जाता है। अगर आप विंटर सेक्स के फायदों के बारे में जानेंगे तो आप अपने पार्टनर के साथ कोजी होना नहीं भूलेंगें।

read more : 7th Pay Commission Latest News : कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! दिसंबर माह के इस दिन होगा बकाया DA एरियर का भुगतान, हाईकोर्ट ने सरकार को दिए निर्देश 

शरीर को गर्म बनाए रखें-winter season best for sex

winter season best for sex : अचानक बिस्तर पर जाने से शरीर गर्म नहीं हो सकता। सर्दी के मौसम में अपने शरीर को हमेशा गर्म रखने के लिए ऊनी कपड़े पहनें। खासकर हाथ, मुंह, पैर, कान को ठंड से बचाएं। इससे आपकी सेहत नहीं बिगड़ेगी और ठंडे बदन को छूने के बाद पार्टनर का मूड खराब नहीं होगा। इसलिए सबसे पहले अपने शरीर को गर्म बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।

अगर आप अपने शरीर को गर्म नहीं रखेंगे तो आप खुद ही सेक्स के लिए तैयार नहीं हो पाएंगे। ऐसे में भला पार्टनर के मूड को कैसे चेंज कर सकेंगे। यदि पार्टनर आपके पास आए और ठंडे होंठ या बदन छुए तो फिर वहां भी गेम बदल सकता है। इसलिए अपने शरीर को गर्म रखें।

read more : OYO पर मंडराए संकट के बादल, होने वाली है हजारों कर्मचारियों की छुट्टी, जानें वजह 

बिस्तर की साफ-सफाई को अनदेखा न करें- winter season best for sex

सर्दी के मौसम में गंदगी सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचा सकती है। मैला बिस्तर जल्द ही ठंडा हो जाता है। साथ ही ऐसे बिस्तर पर सोने से संक्रमित हो सकते हैं। खासकर प्राइवेट पार्ट्स में संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इसलिए सर्दी के मौसम में अपने बिस्तर की साफ-सफाई को अनदेखा न करें।

  • सेक्स करते वक्त चादर के ऊपर टॉवेल का टुकड़ा बिछा सकते हैं ताकि वीर्य आदि गिरने पर पूरी बेडशीट को बदलना न पड़े।
  • कंडोम का इस्तेमाल करने से भी बिस्तर को हर दिन बदलने से बच सकते हैं
  • कंबल या रजाई को धूप में प्रतिदिन डालें।

गर्म रहने का एक शानदार तरीका

कडलिंग (पार्टनर से लिपटना) कभी-कभी गर्मियों में सेक्स के बाद वैकल्पिक हो सकती है, सिर्फ इसलिए कि आप चिपचिपे और गर्म दोनों हैं। गर्मियों में सेक्स के बाद कडलिंग करना आपको अच्छा नहीं लगेगा। लेकिन सर्दियों में ऐसा नहीं होता है। सर्दियों में आप सेक्स करने के बाद कडलिंग कर सकते हैं। शीतकालीन सेक्स मुख्य रूप से सेक्स के बाद के कडल के कारण बहुत अच्छा है। गर्मियों में सेक्स के बाद कडलिंग आमतौर पर लगभग पांच मिनट तक चलती है। इसके बाद जब ज्यादा गर्मी लगने लगती है, तो लोग एक दूसरे से अलग हो जाते हैं। सर्दियों में, आप सेक्स के बाद गले लगाने की अधिक संभावना रखते हैं, क्योंकि यह गर्म रहने का एक शानदार तरीका।

read more : इस बैंक ने किसानों को दिया करोड़ों रुपए का कृषि कर्ज, हजारों किसानों को मिला फायदा 

कपल्स को एक दूसरे से मिलती है गर्माहट – winter season best for sex

 

सर्दियों में सेक्स पसीनोंं से भरा नहीं होता। गर्मियों में सेक्स करते समय लोगों को काफी पसीना आ जाता है। ऐसी स्थिति में सेक्स करना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। लेकिन सर्दियों में अगर थोड़ा बहुत पसीना आ भी जाता है तो इससे दिक्कत नहीं होती है। गर्मियों के दिनों में AC चलाकर या कूलर सेक्स करना होता है, उसके बिना सेक्स के दौरान काफी पसीना आ जाता है। ऐसे में सर्दियों में सेक्स ज्यादा आरामदायक और मजेदार हो जाता है। कपल्स को एक दूसरे से गर्माहट मिल जाती है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers